बिहार: राज्यपाल से मिलकर नीतीश सौंपेंगे इस्तीफा, नई सरकार बनने तक रहेंगे अंतरिम CM
Advertisement

बिहार: राज्यपाल से मिलकर नीतीश सौंपेंगे इस्तीफा, नई सरकार बनने तक रहेंगे अंतरिम CM

बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम में एनडीए को स्पष्ट बहुमत मिला है. अब ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि नीतीश कुमार जल्द ही सांतवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. आज शाम कैबिनेट की बैठक में नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे.

बिहार: राज्यपाल से मिलकर नीतीश ने सौंपेंगे इस्तीफा, नई सरकार बनने तक रहेंगे अंतरिम CM.

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम में एनडीए को स्पष्ट बहुमत मिला है. अब ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि नीतीश कुमार जल्द ही सांतवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. आज शाम कैबिनेट की बैठक में नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे. उनके साथ कैबिनेट की बैठक में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के अलावा कई और नेता भी मौजूद रहेंगे.

आज शाम राज्यपाल से मिल कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपना इस्तीफा सौंपेंगे. कैबिनेट की बैठक के बाद नीतीश कुमार राजभवन के लिए गए. राजभवन में जाकर विधानसभा भंग करने की सिफारिश को लेकर उन्होंने पत्र सौंपेंगे

बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar)  आज राजभवन जाएंगे और त्यागपत्र देंगे. वहीं, नई सरकार के गठन तक राज्यपाल नीतीश कुमार के अंतरिम मुख्यमंत्री बने रहने को कहा है. 

बता दें कि नीतीश कुमार के पत्र के बाद आज ही से पुरानी विधानसभा भंग हो जाएगी. नई विधानसभा के शुरू होने के लिए 29 नवंबर तक का समय दिया गया है. नई सरकार की गठन प्रक्रिया शुरू होने तक नीतीश कुमार ही कार्यकारी सीएम के पद पर रहेंगे.

वहीं, आज एनडीए की बैठक सीएम आवास पर हुई. बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि 15 को एनडीए के विधायक दल की बैठक होगी, उस दिन सब चीजें तय हो जाएंगी. आज कैबिनेट की बैठक होगी, जिसमें वर्तमान विधानसभा को भंग किया जाएगा. कैबिनेट की पूरी जानकारी दी जाएगी. अब नए विधायकों का निर्वाचन हो चुका है, पुरानी विधानसभा को भंग करना होगा.

बता दें कि बिहार में नई सरकार के गठन के साथ ही नीतीश कुमार सातवीं बार राज्य के मु्ख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. गौरतलब है कि इस बार बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को 125 सीटों पर जीत हासिल हुई है. इसमें बीजेपी 74 सीटों के साथ सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है. जबकि जेडीयू 43, हम-4 और वीआईपी 4 सीट जीतने में सफल हो पाए हैं.