नित्यानंद राय का लोकसभा में बड़ा बयान- NRC पर राष्ट्रीय स्तर पर बात नहीं हो रही
Advertisement

नित्यानंद राय का लोकसभा में बड़ा बयान- NRC पर राष्ट्रीय स्तर पर बात नहीं हो रही

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने मंगलवार को लोकसभा में एनआरसी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि सरकार ने एनआरसी को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर कोई विचार नहीं किया है.

नित्यानंद राय ने मंगलवार को लोकसभा में एनआरसी को लेकर बड़ा बयान दिया है. (फोटो साभार: ANI)

पटना/नई दिल्ली: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने मंगलवार को लोकसभा में एनआरसी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि सरकार ने एनआरसी को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर कोई विचार नहीं किया है.

उन्होंने लोकसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में ये बयान दिया है. नित्यानंद राय का ये बयान इसलिए भी अहमियत रखता है क्योंकि पूरे देश में एनआरसी और सीएए को लेकर कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन हो रहा है. ऐसे में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री का यह बयान मायने रखता है.

आपको बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दिल्ली के रामलीला मैदान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि विपक्ष एनआरसी के मुद्दे पर जनता के बीच भ्रम फैलाने की कोशिश कर रही है. उन्होंने साफ तौर पर ऐलान किया था कि सरकार का रुख एनआरसी पर पूरी तरह से साफ है और इसे लेकर फिलहाल कोई बातचीत नहीं शुरू हुई है.

हालांकि, एनआरसी को लेकर कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी साफ-साफ कह दिया है कि वो अपने राज्यों में एनआरसी को लागू नहीं करेंगे. खुद बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी विधानसभा में कहा है कि बिहार में एनआरसी को लागू करने का सवाल ही नहीं उठता है.