close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड चुनाव: कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह को जारी हुई नोटिस, आचार संहिता का किया उल्लंघन

 झारखंड में विधानसभा चुनाव (Jharkhand  Assembly Election) होने हैं. इसको लेकर राज्य में चुनाव की तारीखों के बाद से ही आदर्श आचार संहिता (Model Code of Conduct) लागू है. 

झारखंड चुनाव: कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह को जारी हुई नोटिस, आचार संहिता का किया उल्लंघन
झारखंड कांग्रेस के चुनाव प्रभारी हैं आरपीएन सिंह. (फाइल फोटो)

रांची: कांग्रेस के वरिष्ठ और पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह (RPN Singh) को नोटिस जारी की गई है. जानकारी के मुताबिक, नोडल पदाधिकारी एमसीएमसी कोषांग-सह-अनुमंडल पदाधिकारी सदर रांची ने आरपीएन सिंह को नोटिस जारी की है. नोडल पदाधिकारी ने आरपीएन सिंह को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर नोटिस जारी की.

आपको बता दें कि झारखंड में विधानसभा चुनाव (Jharkhand  Assembly Election) होने हैं. इसको लेकर राज्य में चुनाव की तारीखों के बाद से ही आदर्श आचार संहिता (Model Code of Conduct) लागू है. वहीं, शुक्रवार को महागठबंधन (Mahagathbandhan) ने रांची में सीट शेयरिंग को लेकर एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की थी. इसी को लेकर नोडल पदाधिकारी ने आरपीएन सिंह को नोटिस जारी की है. नोटिस पदाधिकारी ने कहा कि आरपीएन सिंह ने बिना अनुमति के प्रेस कान्फ्रेंस की.

गौरतलब है कि महागठबंधन द्वारा आयोजित इस ज्वाइंट प्रेस कान्फ्रेंस में झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) और झारखंड कांग्रेस के चुनाव प्रभारी आरपीएन सिंह प्रमुख रूप से मौजूद रहे. दोनों नेताओं ने महागठबंधन का औपचारिक ऐलान करते हुए सीटों की भी घोषणा की थी.

आरपीएन सिंह ने सीटों का ऐलान करते हुए कहा कि महागठबंधन में जेएमएम- 43, कांग्रेस-31 और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को 7 सीट मिली है. वहीं, सिंह ने ये भी ऐलान किया था कि महागठबंधन की तरफ से हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे.