पलामू पुलिस को मिली बड़ी सफलता, इनामी नक्सली सहित 4 गिरफ्तार
Advertisement

पलामू पुलिस को मिली बड़ी सफलता, इनामी नक्सली सहित 4 गिरफ्तार

खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गुड्डू यादव समेत चारों को गिरफ्तार किया. गुड्डू की गिरफ्तारी पर इनाम घोषित था.

 

खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गुड्डू यादव समेत चारों को गिरफ्तार किया

पलामू: झारखंड के पलामू जिले से सोमवार को चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने कहा कि इनमें से एक की गिरफ्तारी पर दो लाख रुपये का इनाम था. खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गुड्डू यादव समेत चारों को गिरफ्तार किया. गुड्डू की गिरफ्तारी पर इनाम घोषित था और पुलिस को लंबे समय से गुड्डू की तलाश थी.

सभी गिरफ्तार लोग प्रतिबंधित नक्सली समूह तृतीय प्रस्तुति कमेटी से ताल्लुक रखते हैं. गुड्डू यादव पहले से प्रतिबंधित कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (माओवादी) से जुड़ा रह चुका है.  गुप्त सूचना मिलने के बाद एसटीएफ के डीआईजी साकेत कुमार सिंह के निर्देश पर रांची एसटीएफ और पलामू पुलिस की टीम ने यह कर दिखाया है. 

 गिरफ्तार नक्सली गुड्डु टीपीसी का कमांडर है पुलिस में माओवादी संगठन में भी सक्रिय था. नक्सली गुड्डु हाल के दिनों नें विश्रापुर के नौगढा गांव में मंत्री सीपी सिंह के रिश्तेदार के घर हमला करने समेत दो दर्जन कांड का अभियुक्त है .गिरफ्तार नक्सली के मामले का खुलासा करते हुऐ एसपी इन्द्रजीत महथा ने बताया की रांची एसटीएफ की मदद से गिरफ्तारी हुई है ये पलामू पुलिस के लिये बडी सफलता है. 

इसके अलावा पलामू पुलिस को एक और बड़ी सफलता मिली है. गुप्त सूचना के आधार पर मनातु थाना पुलिस ने तीनों बदमाशों को दो देशी कट्टा के साथ गिरफ्तार किया है. मामले का खुलासा करते हुऐ एसपी इन्द्रजीत महथा ने बताया की इलाके में लोकेन्द्र यादव नाम का नक्सली 6 लोगों के साथ मिलकर संगठन चला रहा था. इलाके में लेवी को लेकर हदशत फैलाए हुऐ था और इसी आधार पर लोकेन्द्र समेत तीन को गिरफ्तार किया गया है.