बिहार: सरकार की सुविधाओं से बेहद खुश है पंजवार गांव, लोगों ने की खास अपील
Advertisement

बिहार: सरकार की सुविधाओं से बेहद खुश है पंजवार गांव, लोगों ने की खास अपील

पंजवार के ग्रामीण सरकार की ओर से दी जा रही सुविधाओं से बेहद खुश हैं. ग्रामीणों को रोजमर्रा का सामान घर-घर पहुंचाया जा रहा है. साथ ही सरकार द्वारा पूरे गांव में और हर मोहल्ले में सेनेटाइजेशन का काम हो रहा है. 

यहां एक ही शख्स से एक परिवार के 23 लोग संक्रमित हो गए हैं.

पटना: बिहार के सीवान जिले के पंजवार गांव में कोरोना के सबसे अधिक मरीज पाए गए हैं. यहां एक ही शख्स से एक परिवार के 23 लोग संक्रमित हो गए हैं जिसके बाद पंजवार में कई लोगों को आइसोलेशन और क्वारंटाइन कर संक्रमण से बचाने की की कवायद सरकार ने शुरू कर दी है. 

वहीं, पंजवार के ग्रामीण सरकार की ओर से दी जा रही सुविधाओं से बेहद खुश हैं. ग्रामीणों को रोजमर्रा का सामान घर-घर पहुंचाया जा रहा है. साथ ही सरकार द्वारा पूरे गांव में और हर मोहल्ले में सेनेटाइजेशन का काम हो रहा है. 

साथ ही गांव के लोगों ने सरकार से मांग की है पंजवार के हर व्यक्ति की थर्मल स्क्रीनिंग की जाए. ग्रामीणों का कहना है कि पीड़ित व्यक्ति ने गांव के तमाम लोगों से मुलाकात की थी इसलिए सभी की स्क्रीनिंग होनी चाहिए. वहीं लॉकडाउन का गांव में पूरा पालन हो रहा है.

आपको बता दें कि 30 वर्षीय एक युवक ओमान से 21 मार्च को अपने गांव पंजवार पहुंचा था. इस युवक ने खुद को क्वरांटाइन नहीं किया और अपने परिजन के अलावे अन्य लोगों से मिलता-जुलता  रहा. कहा तो यहां तक जाता है कि इसने लोगों के साथ क्रिकेट भी खेली.

इसके बाद 31 मार्च को उसके सैंपल लिए गए और जब तीन अप्रैल को रिपोर्ट आई, जिसमें वो कोरोना पॉजिटिव पाया गया. हालांकि तब तक काफी देर हो चुकी थी और कोरोना का चेन तैयार हो गया था. संक्रमित युवक के संपर्क में कई लोग आ गए थे और 23 लोग पॉजिटिव पाए गए.