पटना: बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव के बेटे का कटा चालान, गाड़ी में लगी थी काली फिल्म

पटना के जिला परिवहन अधिकारी अजय ठाकुर के मुताबिक, कानून सबके लिए बराबर है. जो भी गलती करेगा उसे नियमों के मुताबिक जुर्माना भरना ही पड़ेगा. 

पटना: बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव के बेटे का कटा चालान, गाड़ी में लगी थी काली फिल्म
संशोधित वाहन अधिनियम लागू होने के बाद इसका सख्ती से पालन हो रहा है.

पटना: एक सितंबर 2019 से संशोधित वाहन अधिनियम (amended Motor Vehicles Act 2019) लागू होने के बाद इसका सख्ती से पालन हो रहा है. आम हो या खास हर किसी के लिए सख्ती से इस नियम को लागू कराया जा रहा है. राजधानी पटना में ट्रैफिक पुलिस इसे कड़ाई से पालन कराने में लगी हुई है. सामान्य लोगों की बात तो छोड़िए रसूखदार लोगों पर भी नियम नहीं मानने पर कार्रवाई की जा रही है. पाटलिपुत्र से बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव (Ram Kripal Yadav) के बेटे का भी चालान काटा गया है.

रविवार को पटना के बेली रोड स्थित बिहार म्यूजियम के पास गाड़ियों की गहन चेकिंग अभियान चलाया गया जिसमें कई ऐसे मामले सामने आए. 

इसी दौरान पाटलिपुत्र से सांसद और बीजेपी नेता रामकृपाल यादव की गाड़ी गुजर रही थी जिस पर काली फिल्म लगी थी. गाड़ी में रामकृपाल यादव के बेटे अभिमन्यु थे. ट्रैफिक पुलिस ने एक हजार रुपये का जुर्माना वसूला.

पुलिस ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे की गाड़ी को रोका. गाड़ी की आगे वाली सीट पर अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत और उनकी पत्नी बिना सीट बेल्ट बांधे बैठे थे. पुलिस ने कार्रवाई की जगह गाड़ी को आधे घंटे तक रोके रखा. कुछ देर तक कार्रवाई के इंतजार के बाद मंत्रीजी के बेटे गाड़ी लेकर चले गए. इसकी जानकारी पटना प्रमंडल के आयुक्त आनंद किशोर को मिली. जिसके बाद तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया. अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत ने कहा कि वह ट्रैफिक नियमों का पालन कर रहे हैं. 

पटना के जिला परिवहन अधिकारी अजय ठाकुर के मुताबिक, कानून सबके लिए बराबर है. जो भी गलती करेगा उसे नियमों के मुताबिक जुर्माना भरना ही पड़ेगा. अजय ठाकुर ने कहा कि कार्रवाई की जद में आम भी हैं और खास लोग भी. वहीं इस मसले पर अभिमन्यु का पक्ष जानने की कोशिश की गई तो जानकारी दी गई कि वो पटना से बाहर हैं. वहीं पटना में पुलिस संशोधित वाहन अधिनियम को लेकर बेखबर है. पुलिस लाइन के बाहर काफी संख्या में पुलिसकर्मी बिना हेल्मेट और सीट बेल्ट के बाइक और गाड़ियां चलाते मिले.

LIVE टीवी:

कई पुलिसकर्मी पुलिस लाइन के अंदर से बिना हेल्मेट के बाहर आते दिखे और कई पुलिसकर्मी पुलिस लाइन के अंदर बिना सीट बेल्ट के जाते दिखे.यहीं नहीं पुलिस से बात करते भी कुछ लोग बिना हेल्मेट के दिखे लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की.