स्वतंत्रता दिवस पर पटना हाई कोर्ट ने अनंत सिंह को दी बड़ी राहत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2383421

स्वतंत्रता दिवस पर पटना हाई कोर्ट ने अनंत सिंह को दी बड़ी राहत

Patna High Court: स्वतंत्रता दिवस पर मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह को बड़ी राहत मिल गई है. दरअसल, पटना हाईकोर्ट ने एके-47 और आवास से बुलेट प्रूफ जैकेट मिलने के मामले के केस में बरी कर दिया है. अनंत सिंह आज या कल जेल से निकल जाएंगे. जानकारी के अनुसार उन पर अब एक भी केस पेंडिंग नहीं है. 2016 से अनंत सिंह जेल में बंद थे.

स्वतंत्रता दिवस पर पटना हाई कोर्ट ने अनंत सिंह को दी बड़ी राहत

पटना: बिहार के बाहुबली नेता और पूर्व विधायक अनंत सिंह को बड़ी राहत मिली है. पटना हाई कोर्ट ने उन्हें AK-47 मामले में बरी कर दिया है. इस मामले में सिविल कोर्ट ने अनंत सिंह को दस साल की सजा सुनाई थी और इसी मामले में वे जेल में बंद थे. हाई कोर्ट के फैसले के बाद अनंत सिंह के जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो गया है. यह राहत उनके लिए बहुत बड़ी मानी जा रही है, क्योंकि साक्ष्यों की कमी के कारण कोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया है. इस फैसले से अनंत सिंह के समर्थकों में खुशी की लहर है.

इसके अलावा बता दें कि अनंत सिंह 25 अगस्त 2019 से न्यायिक हिरासत में जेल में बंद हैं. इस मामले में उनके और उनके केयर टेकर पर 15 अक्टूबर 2020 को आरोप लगाए गए थे. विशेष लोक अभियोजक ने कोर्ट में 13 पुलिस अभियोजन गवाहों को पेश किया, जबकि अनंत सिंह की ओर से 34 गवाह पेश किए गए थे. इस मामले को विशेष श्रेणी में रखा गया और स्पीडी ट्रायल किया गया था.

साथ ही बता दें कि इस आपराधिक कांड को बिहार सरकार ने विशेष कांड की श्रेणी में रखा और इसके लिए विशेष लोक अभियोजक को नियुक्त किया गया. मामले की जांच बाढ़ अनुमंडल की तत्कालीन एएसपी लिपी सिंह ने की थी, जिन्होंने 5 नवंबर 2019 को कोर्ट में चार्जशीट दायर की थी. अब, कागजी कार्रवाई पूरी होते ही अनंत सिंह को कल जेल से बाहर आने की संभावना है.

ये भी पढ़िए- Aaj Ka Rashifal: इन 4 राशियों में बन रहा रवि योग का सुभ संयोग, जानें अपना राशिफल