पटना हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश पहुंचे भागलपुर कोर्ट, किया निरीक्षण
topStorieshindi

पटना हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश पहुंचे भागलपुर कोर्ट, किया निरीक्षण

पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश ए.के शाही बुधवार को भागलपुर जिला न्यायालय पहुंचकर कोर्ट का जायजा लिया और कई दिशा-निर्देश न्यायिक अधिकारियों को दिए.

पटना हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश पहुंचे भागलपुर कोर्ट, किया निरीक्षण

भागलपुर: बिहार के भागलपुर में पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश ए.के शाही बुधवार को भागलपुर जिला न्यायालय पहुंचकर कोर्ट का जायजा लिया और कई दिशा-निर्देश न्यायिक अधिकारियों को दिए. इसके अलावा अधिकारियों को कोर्ट परिसर में सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने की भी बात कही. 

प्रधान न्यायाधीश ने कोर्ट परिसर में बन रहे कई भवनों का निरीक्षण भी किया और निर्माण में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं करने की बात अधिकारियों से कही. कोर्ट परिसर में हेल्प डेस्क और पेयजल काउंटर का उद्घाटन प्रधान न्यायाधीश ने किया.

 

पटना हाई कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश ने हेल्पडेस्क में कार्य करने वाले कर्मचारियों से जरूरी जानकारी भी हासिल की. इसके बाद प्रधान न्यायाधीश भागलपुर जिला जज अरविंद पांडे के साथ जिला व्यवहार न्यायालय ,फास्ट ट्रेक कोर्ट ,पास्को कोर्ट सहित सभी कोर्टों और जिला विधिक संघ एवं वकीलों के बैठने की जगह का भी निरीक्षण किया.

इस दौरान प्रधान न्यायाधीश ने जिला जज और न्यायिक अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश भी दिए. जिला विधिक सेवा में संघ के अध्यक्ष महासचिव और अधिवक्ताओं ने प्रधान न्यायाधीश का बुके और अंग वस्त्र देकर स्वागत भी किया.इससे पूर्व कोर्ट परिसर पहुंचने पर न्यायाधीश गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. प्रधान न्यायाधीश के निरीक्षण को लेकर कोर्ट परिसर के आसपास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे.  

Trending news