गठबंधन की बैठक के बाद क्या नीतीश और लालू हैं एक-दूसरे से खफा? तेजस्वी ने दिया जवाब
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2022752

गठबंधन की बैठक के बाद क्या नीतीश और लालू हैं एक-दूसरे से खफा? तेजस्वी ने दिया जवाब

19 दिसंबर को 'इंडिया' (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) गठबंधन की बैठक हुई थी. इस बैठक में  नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव और लालू यादव ने हिस्सा लिया था.

 (फाइल फोटो)

Patna: 19 दिसंबर को 'इंडिया' (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) गठबंधन की बैठक हुई थी. इस बैठक में  नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव और लालू यादव ने हिस्सा लिया था. इस दौरान ये ख़बरें आई थी कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लालू के बीच खराब संबंधों के कारण कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा बैठक की मीडिया को जानकारी दिये जाने के समय दोनों में से कोई भी वहां मौजूद नहीं था. तेजस्वी यादव ने इन खबरों का भी खंडन किया है.

उन्होंने मीडिया के एक वर्ग में आई उन खबरों का खंडन किया कि राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके पिता के बीच खराब संबंधों के कारण कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा बैठक की मीडिया को जानकारी दिये जाने के समय दोनों में से कोई भी वहां मौजूद नहीं था. 

तेजस्वी यादव ने कहा, "बैठक सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई और यह एक सामूहिक निर्णय था कि केवल एक नेता संवाददाता सम्मेलन में बोलेगा. मीडिया का एक वर्ग एक एजेंडे पर काम करता है. उनकी विश्वसनीयता खो रही है और उनका मज़ाक उड़ाया जा रहा है." 

ललन सिंह ने भी दी थी सफाई

इंडिया' गठबंधन की मंगलवार को दिल्ली में हुई बैठक के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की किसी भी तरह की नाराजगी से जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने इनकार किया है. जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष ने  साफ किया कि नीतीश कुमार की कोई नाराजगी नहीं है.

उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन मजबूत है. दिल्ली में  जदयू के सांसद नीतीश कुमार से मिले भी हैं. नीतीश कुमार के सांसदों से मिलने के बाद ललन सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार बिल्कुल गुस्सा नहीं हैं. वे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी को बताकर मीटिंग से निकले थे. मीटिंग में ही ये तय हो गया था कि मीडिया से दो-तीन लोग ही बात करेंगे.

ललन सिंह ने आगे कहा कि बैठक में तय हुआ है कि सीट शेयरिंग अगले 15-20 दिन में तय हो जाएगी और गठबंधन की सारी पार्टियां हर राज्य में साझा रैली करेगी. बता दें कि दिल्ली में इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक के बाद नीतीश कुमार की नाराजगी की बात सामने आई थी. कहा गया था कि नाराजगी के कारण ही वे प्रेस वार्ता के पहले निकल गए थे.

(इनपुट भाषा के साथ) 

Trending news