पटनाः Arun Bali Death News: बॉलीवुड-इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लिए लगातार दुख भरी खबरें आ रही हैं. शुक्रवार सुबह बॉलीवुड के वृद्ध एक्टर अरुण बाली (Arun Bali Death) का निधन हो गया.  79 साल की उम्र में अरुण बाली ने मुंबई में आखिरी सांस ली. रिपोर्ट्स के मुताबिक अरुण बाली ने सुबह 4:30 मिनट पर आखिरी सांस ली. वह कई दिग्गज कलाकारों के साथ भी काम कर चुके थे. अरुण बाली लंबे समय से बीमार चल रहे थे. कुछ महीने पहले उन्हें अस्पताल में भर्ती भी कराया गया था.अरुण बाली एक दुर्लभ बीमारी Myasthenia Gravis से जूझ रहे थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कई फिल्मों -टीवी सीरियल में कर चुके काम
अरुण बाली के निधन ने टीवी और बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गई है. कई सेलेब्स और फैंस सोशल मीडिया पर शोक जाहिर कर रहे हैं. फैंस उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना कर रहे हैं. अरुण बाली ने अपने करियर की शुरुआत 90 के दशक से की थी. वह राजू बन गया जेंटलमैन, खलनायक, जब वी मेट, फूल और अंगारे, केदारनाथ जैसी कई फिल्मों में काम कर चुके हैं. उन्होंने अपनी एक्टिंग से हर बार एक अलग छाप छोड़ी है. इसके अलावा वह 'बाबुल की दुआएं लेती जा', कुमकुम जैसे कई सीरियल्स में काम कर चुके हैं.


इंडस्ट्री में शोक की लहर
अरुण बाली के निधन ने टीवी और बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गई है. कई सेलेब्स और फैंस सोशल मीडिया पर शोक जाहिर कर रहे हैं. फैंस उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना कर रहे हैं. नकी तबीयत खराब होने के चलते मुंबई के हीरानंदानी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा था. अरुण बाली ने अपने करियर में शाह रुख खान से लेकर अक्षय कुमार और सुशांत सिंह राजपूत जैसे सितारों के साथ काम किया है. 


क्या है Myasthenia Gravis
ये एक ऑटोइम्यून बीमारी है. जो नर्व्स और मसल्स के बीच कम्युनिकेशन फेलियर की वजह से होती है. माइस्थीनिया ग्रेविस (Myasthenia Gravis) यानी मांसपेशियों की कमजोरी का रोग काफी बढ़ रहा है. इस बीमारी में कमजोरी और थकान होती है. कई मरीजों को सांस लेने में परेशानी का सामना भी करना पड़ता है. नसों और मांसपेशियों के बीच जंक्शन ब्लॉक होने से ये रोग पैदा होता है.


यह भी पढ़िएः Bihar byelection: सम्मान की लड़ाई बना गोपालगंज विधानसभा उपचुनाव, सत्ता और विपक्ष लगाया पूरा जोर