Bihar: कोरोना काल में लोगों की बढ़ी मुसीबतें! 1 मई से नहीं होगा Vaccination

Bihar Corona Virus Vaccination बिहार स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक ने जानकारी देते हुए कहा है कि अब 1 मई से 18 से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण नहीं हो पाएगा.

Bihar: कोरोना काल में लोगों की बढ़ी मुसीबतें! 1 मई से नहीं होगा Vaccination
बिहार में 1 मई से नहीं होगा Vaccination (प्रतीकात्मक फोटो)

Patna: कोरोना की दूसरी लहर की वजह से पूरे राज्य में रिकॉर्ड मामले दर्ज किय जा रहे हैं. ऐसे में राज्य में कोरोना को रोकने के लिए सरकार ने 1 मई से 18 साल से अधिक लोगों के लिए टीकाकरण का अभियान शुरू करने की योजना बनाई थी. इसी बीच बिहार स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक ने जानकारी देते हुए कहा है कि अब 1 मई से 18 से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण नहीं हो पाएगा.

हालांकि उन्होंने कहा है कि इसके बाद भी लोग ज्यादा से ज्यादा रजिस्ट्र्रेशन करते रहे ताकि आने वाले समय में उन्हें समय से टिका लग सके. उन्होंने टीकाकरण में हुई हो रही देरी के कारण को अभी नहीं बताया है.

गौरतलब है कि बिहार सरकार कोरोना की रोकथाम के लिए लगातार काम रही है. बिहार सरकार ने कोरोना की गाइडलाइन में भी काफी बदलाव किया है. राज्‍य आपदा प्रबंधन समूह की बैठक  के बाद कुछ बदलाव किये गए हैं.

ये भी पढ़ें: पुलिस ने सौरभ मेहता हत्याकांड का किया खुलासा, प्रेम-प्रसंग में हुआ था Murder

लोगों के मूवमेंट को कम करने के लिए अब सभी दुकानें व कारोबारी प्रतिष्ठान शाम 4 बजे ही बंद  करा दिए जाएंगे. इससे पहले बिहार में  शाम 6 बजे तक दुकान खोलने की इजाजत थी. Night Curfew अब रात 9 बजे की बजाय शाम 6 बजे से ही अगली सुबह 6 बजे तक लागू होगा. राज्य सरकार ने फिलहाल यह व्यवस्था 15 मई तक लागू की है.