Bihar News: बिहार की प्रसिद्ध लोक गायिका और पद्मश्री, पद्मविभूषण से सम्मानित शारदा सिन्हा के पति डॉ. ब्रिज भूषण सिन्हा का आज दोपहर के समय निधन हो गया. वे 80 वर्ष के थे. दो दिन पहले घर में गिरने से उनके सिर में गंभीर चोट आई थी, जिसके कारण ब्रेन हेमरेज हो गया. उन्हें तुरंत पटना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां वे वेंटिलेटर पर थे. डॉ. ब्रिज भूषण सिन्हा शिक्षा विभाग में रिजनल डिप्टी डायरेक्टर के पद से सेवानिवृत्त हुए थे. उनके निधन से परिवार में शोक का माहौल है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शारदा सिन्हा ने एक इंटरव्यू में अपने पति के साथ अपने रिश्ते और संगीत के प्रति उनके प्रेम के बारे में बताया था. उन्होंने कहा कि 1970 में जब उनकी शादी बृज भूषण सिन्हा से हुई और वे बेगूसराय आईं, तो माहौल बिल्कुल अलग था. उनकी सास ने शुरुआत में घर से बाहर गाने की अनुमति नहीं दी थी. सास का मानना था कि घर की बहू को गाना-बजाना नहीं करना चाहिए, खासकर बाहर. लेकिन उनके ससुर को भजन-कीर्तन सुनना बहुत पसंद था. एक दिन गांव के मुखिया ने उनके ससुर से कहा कि उनकी बहू बहुत अच्छा गाती हैं और ठाकुरबाड़ी में भजन गाने के लिए कहा. ससुर ने अनुमति दे दी, जिससे शारदा सिन्हा बहुत खुश हुईं. हालांकि, इस पर सास नाराज हो गईं, लेकिन ऐसे समय में उनके पति ने उनका साथ दिया और सास को मनाया.


शारदा सिन्हा ने 2020 में अपनी शादी की 50वीं वर्षगांठ मनाते हुए अपने पति के साथ बिताए समय को याद किया था. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने दांपत्य जीवन के धैर्य, स्नेह और दृढ़ता की मिसाल साझा की थी. उनके गीत 'कहे तो से सजना ये तोहरी सजनियां...' के साथ उन्होंने अपने जीवनसाथी के प्रति अपना प्यार और सम्मान व्यक्त किया था.


ये भी पढ़िए- पिछले 24 घंटे में पूरे बिहार में 140 नए डेंगू के मरीज मिले, पटना में सिर्फ 80 मरीज