Bihar Job 2024: स्वास्थ्य विभाग में इस पद पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2366285

Bihar Job 2024: स्वास्थ्य विभाग में इस पद पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन

Bihar Health Department: बिहार स्वास्थ्य विभाग ने हॉस्पिटल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कुल  624 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. साथ ही आप इस पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, तो आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें. 

 

Bihar Job 2024: स्वास्थ्य विभाग में इस पद पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन

Bihar Health Store Keeper Vacancy 2024: बिहार स्वास्थ्य विभाग ने हॉस्पिटल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्टोर कीपर के 624 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इस नोटिफिकेशन में सभी महत्वपूर्ण जानकारियों का विवरण दिया गया है, जिसे हम इस लेख में विस्तार से प्रस्तुत करेंगे.

भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर करें आवेदन
जानकारी के लिए बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है. यदि आप इस पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, तो आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें. इसके अलावा, अगर आप बिहार से जुड़े जॉब्स, एडमिट कार्ड, रिजल्ट, योजनाओं, एडमिशन, स्कॉलरशिप आदि की जानकारी चाहते हैं, तो आधिकारिक वेबसाइट www.shs.bihar.gov.in को नियमित रूप से चेक करें.

कुल कितने पदों पर निकली भर्ती
बिहार स्वास्थ्य विभाग ने स्टोर कीपर के लिए कुल 624 पदों की भर्ती निकाली है. इस पद के लिए आवेदन केवल ऑफलाइन मोड में किया जा सकता है. इस पद की अपेक्षित सैलरी 17,500 रुपये प्रति माह हो सकती है. आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.shs.bihar.gov.in पर जाएं.

क्या होगी शैक्षणिक योग्यता
जानकारी के लिए बता दें कि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए कुछ शैक्षणिक योग्यता आवश्यक है, जो निम्नलिखित हैं. सबसे पहले उम्मीदवार के पास 12वीं कक्षा की डिग्री होना आवश्यक है. कंप्यूटर की बेसिक जानकारी होना जरूरी है, जैसे कि KYP/DCA/ADCA सर्टिफिकेट,  टाइपिंग की क्षमता भी जरूरी है. साथ ही हिंदी में 25 WPS (वर्ड्स प्रति मिनट) और अंग्रेजी में 30 WPS आदि जरूर होना चाहिए. आशा है कि इस जानकारी से आपको बिहार स्वास्थ्य विभाग स्टोर कीपर भर्ती 2024 के बारे में सभी आवश्यक जानकारी मिल गई होगी. अगर आप इस भर्ती के लिए योग्य हैं और आवेदन करना चाहते हैं, तो जल्दी से आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दें और अपना भविष्य उज्जवल बनाएं.

ये भी पढ़िए- BSUSC Recruitment 2024: बिहार के इस विभाग में सुरक्षा गार्ड, सफाई कर्मी और अन्य पदों पर निकली भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

 

Trending news