पटना: बिहार बोर्ड 12 वीं की परीक्षा खत्म होने के बाद छात्रों को इसके रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. इसके लिए अब इंटर की कॉपियों की जांची जा रही है. सभी जिलों के अलग-अलग केंद्रों पर परीक्षार्थियों द्वारा लिखे गए कॉपियों की वीक्षककर जांच रहे हैं. लेकिन जांच दौरान कुछ ऐसी भी कॉपियां मिल रही हैं जिसके लिखे जवाब के बारे में जान कर आप हंसते-हंसते लोट पोट हो जाएंगे. दरअसल इन कॉपियों में छात्रों में विषय के बारे में जवाब नहीं बल्कि पास करवाने या फिर ज्यादा नम्बर के लिए गुहार लगायी गई है. छात्र के कॉपी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिहार बोर्च के छात्रों ने लिखा है कि “ मेरी मां की तबियत खराब है, पैसे के कमी के चलते अच्छे अस्पताल में भर्ती नही करवा सका, वहीं एक दूसरे छात्र ने लिखा है कि “उसके पिता की मौत हो चुकी है”. कुछ छात्रों ने आंसर कॉपी में प्यार भरी बातें भी लिखी है. इमोशनल मेसेज वाले आंसरशीट को देख कॉपी जांचने करने वाले शिक्षक भी परेशान हैं.जांच के दौरान एक छात्रा की कॉपी सामने आई जिसमें उसने अपनी हालात बताते हुए लिखा कि, " हेलो मेम या सर.. मैं ज्योति सर प्लीज मेरी बातों को समझने की कोशिश कीजिएगा, क्योंकि मेरा यह बोलना बहुत जरूरी है मुझे पता है कि आप सबको मेरी बातों पर यकीन नहीं होगा, सर मेरे पापा डेथ कर गए हैं, दस दिन हुआ है और मेरी कुछ पढ़ाई भी नहीं हुई है और ऊपर से तबियत भी ठीक नहीं है, फिर भी एग्जाम देने आई हूं. प्लीज सर नंबर दे दीजिएगा, प्लीज सर मेरा कंडीशन बहुत खराब है, मुझे आशा है कि समझेंगे सर"


वहीं एक अन्य छात्रा ने सवाल के जवाब में प्यार की बातें लिख डाली. छात्रा ने विज्ञान के सवाल के जवाब में लिखा कि जिस प्रकार से हम जानते हैं कि प्यार जल्दी नहीं होता है, लेकिन जब होता है तो बहुत ही जबरदस्त होता है, तो इसे अन ओमीय कहते हैं. इसके आगे उसने यह विश्वास भी दिलाया है कि अगे मन लगाकर वह पढ़ाई करेगी. छात्रा ने आगे लिखा कि मेरी कॉपी जो चेक करेगा, प्लीज मुझे आप बहुत अच्छे मार्क्स देंगे, जिससे मैं और साहसी लड़की बनूंगी.


ये भी पढ़ें- Bihar Politics: अश्विनी चौबे ने लालू यादव पर साधा निशाना, कहा- उन्हें बस बेटा और....