बिहार: ललन सिंह के हाथ में होगी JDU की कमान, आरसीपी सिंह की लेंगे जगह
Advertisement

बिहार: ललन सिंह के हाथ में होगी JDU की कमान, आरसीपी सिंह की लेंगे जगह

Bihar News: जदयू पार्टी में अध्यक्ष पद की रेस में राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह का नाम सबसे आगे चल रहा था. यही वजह है कि ललन सिंह के नाम पर ही पार्टी की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर मुहर लगाई गई है. 

ललन सिंह बने पार्टी के अध्यक्ष (फाइल फोटो)

Patna: जनता दल यूनाइडेट (JDU) के नये राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह बनाए गए हैं. शनिवार को दिल्ली में जेडीयू की कार्यकारिणी की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में केंद्रीय मंत्री आरसीपीसी सिंह ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया है.

इसके बाद ललन सिंह के नाम का प्रस्ताव लेकर बैठक में आरसीपी सिंह आए और सिंह को अध्यक्ष बनाया गया है. इसके बाद सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की घोषणा की गई है. कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के सभी सांसद और करीब दो दर्जन राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष शामिल हुए. 

पार्टी में अध्यक्ष पद की रेस में राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह का नाम सबसे आगे चल रहा था. ललन सिंह सीएम नीतीश कुमार के बेहद करीबी माने जाते हैं. पिछले साल दिसंबर महीने में ही पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी पर आरसीपी सिंह को बिठाया था.

पार्टी की ओर से उनको शीर्ष नेतृत्व का दर्जा दिया गया था लेकिन हाल ही में केंद्रीय मंत्री बनाए गए हैं. मंत्री बनने के बाद वह पार्टी के लिए समय नहीं निकाल पा रहे हैं, ऐसे में पार्टी को एक बार फिर नए अध्यक्ष की तलाश करनी पड़ी है. 

ललन सिंह को अध्यक्ष बनाए जाने के बाद जीतन राम मांझी ने भी उन्हें बधाई दी है. मांझी ने कहा कि ललन सिंह को जदयू अध्यक्ष बनाए जाने के बाद एनडीए की राजनीति को और अधिक मजबूती मिलेगी. उनके पास लंबे समय तक का संसदीय राजनीति का अनुभव भी है. ऐसे में उनका अनुभव एनडीए के काम आएगा. 

Trending news