Bihar Today's Weather: बिहार के तापमान में अब गिरावट आने लगी है, ठंड बढ़ने वाली है. लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. अब लोगों को घरों में एसी और कूलर चलाने की जरूरत महसूस नहीं होती है. सुबह और शाम के समय में मौसम ठंडा हो जाता है, जिससे लोगों को जारा का अहसास होने लगा है. उन्हें गर्म कपड़े पहने की जरूरत महसूस होने लगी है. सुबह के समय ग्रामीण इलाकों में कुहासा भी देखने को मिल रहा है. राज्य में दिवाली से पहले ही ठंड ने दस्तक दे दी है, लेकिन अक्टूबर के तीसरे हफ्ते में बिहार का तापमान सामान्य तापमान से एक डिग्री सेल्सियस ज्यादा है. अमूमन अक्टूबर के तीसरे हफ्ते में राज्य का अधिकतम तापमान 30-31 डिग्री सेल्सियस रहता है, लेकिन इस समय राज्य का अधिकतम तापमान 30-32 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है. वहीं, बीते दिन, की बात करें तो राज्य का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Jacket Potato Recipe: बच्चों को बहुत पसंद आएगा आलू से बना ये डिश, आईए जानते हैं जैकेट पोटैटो को घर में बनाने की आसान विधि


20 जिलों में चक्रवाती तूफान आने की संभावना
पटना स्थित मौसम विभाग केंद्र के मुताबिक, राज्य के 20 जिलों में चक्रवाती तूफान आने की संभावना है. इसके साथ ही राज्य के कई जिलों में तेज हवा बहने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने के भी आसार है. जिससे तापमान में गिरावट आएगी, लोगों को जारा का अहसास होने लगेगा. 


बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान एक्टिव
मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान एक्टिव हो गया है, जिसका असर बिहार में भी देखने को मिलेगा. राज्य में 23 से 26 अक्टूबर के बीच कई जिलों में बारिश होने के आसार है. बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है. चक्रवाती तूफान का प्रभाव बिहार के भागलपुर, नालंदा, पूर्णिया, किशनगंज, बांका, मुंगेर, जमुई, गया, पटना, जहानाबाद, शेखपुरा, रोहतास, बेगूसराय, कटिहार, सहरसा, मधेपुरा और अन्य जिलों में देखने को मिलेंगे. 


ये भी पढ़ें: Bhojpuri Actress Akshara Singh: अक्षरा सिंह की इन ग्लैमरस तस्वीरों को देख क्या कहेंगे आप, जिसमें उन्होंने लिखा 'मेरे महबूब तेरा तड़पना तो बनता है'


आज का अधिकतम तापमान 
आज राज्य का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. वहीं, न्यूनतम तापमान की बात करें तो वो 20 डिग्री सेल्सियस से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. राज्य में आज हवा के बहने की गति 5 किमी प्रति घंटा रहेगी. 


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!