पटनाः Bihar Weather 7 August: बिहारवासियों को आखिरकार उमस भरी गर्मी से राहत मिल ही गई है. मानसून के वापस सक्रिय होने पर किसानों के चेहरे एक बार फिर खिल गए है. बीते तीन चार दिनों से प्रदेश में लगातार झमाझम बारिश हो रही है. वहीं आज भी मौसम विभाग ने जोरदार बारिश होने की संभावना जताई है. इसको लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है. झमाझम बारिश के साथ प्रदेश के कई जिलों में बिजली गिरने की भी आशंका है. जिसके चलते विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन जिलों में आज होगी झमाझम बारिश 
आज 7 अगस्त को मौसम विभाग ने कई जिलों में झमाझम बारिश होने की संभावना जताई है. इन जिलों में राजधानी पटना, मधेपुरा, सहरसा, रोहतास, कैमूर, अररिया, बेगूसराय, सिवान सहित कई जिले शामिल है. विभाग के अनुसार, आज मानसून पूरी तरह से सक्रिय रहेगा.   


यह भी पढ़ें- Gopalganj Crime: पांच रुपए के कुरकुरे के लिए दोस्तों के बीच हुआ विवाद, दोस्त ने चाकू मारकर ले ली जान


इन 9 जिलों में बिजली गिरने की आशंका 
मौसम विभाग ने प्रदेश के 9 जिलों में बिजली गिरने की आशंका जताई है. इन जिलों में राजधानी पटना, गया, नालंदा, भोजपुर, अरवल, नवादा, और जहानाबाद शामिल है. इन जिलों में अधिक बारिश के साथ-साथ वज्रपात की भी आशंका मौसम विभाग ने जताई है. वहीं विभाग ने दक्षिण बिहार के ज्यादा भागों में बिजली गिरने को लेकर अलर्ट जारी किया है. 


यह भी पढ़ें- Bokaro Love Triangle: एक ही लड़की के दीवाने हुए 2 भाई, बगावत में एक की हत्या, दूसरा पहुंचा जेल, जानें पूरा मामला


भारी बारिश के साथ तापमान में गिरावट दर्ज
वहीं बीते दिन मंगलवार को प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के साथ तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. जिसके चलते राजधानी पटना के तापमान में 3.9 डिग्री की गिरावट और अधिकतम तापमान 29.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.