Bihar Weather: बिहार के इन 20 जिलों में झमाझम बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1312098

Bihar Weather: बिहार के इन 20 जिलों में झमाझम बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बिहार में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. शुक्रवार और शनिवार को बारिश के बाद लोगों को उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिली. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों तक राज्य के कई जिलों में बारिश के आसार बने हुए है.

(फाइल फोटो)

Patna: बिहार में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. शुक्रवार और शनिवार को बारिश के बाद लोगों को उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिली. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों तक राज्य के कई जिलों में बारिश के आसार बने हुए है. इसके अलावा मौसम विभाग ने राज्य में बिजली गिरने को लेकर अलर्ट जारी किया है. लोगों से घरों में रहने की अपील की है. राज्य के लगभग 20 जिलों में बारिश के आसार बने हुए है. 

24 घंटों बारिश के आसार
राज्य में मौसम में बदलाव के बाद लोगों को काफी राहत मिली है. रविवार के दिन कई जिलों में बारिश के आसार बने हुए है. इसके अलावा बारिश के साथ तेज हवाएं भी चलती रहेगी. जानकारी के मुताबिक हिमालय की तराई क्षेत्र, दरभंगा और सुपौल से बंगाल की खाड़ी तक मानसून की ट्रफ लाइन गुजर रही है. बंगाल की खाड़ी में कम दबाव की क्षेत्र और गहराता जा रहा है. ऐसे में राज्य में अगले 24 घंटों में अच्छी बारिश के आसार बने हुए है. 

वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी
मौसम विभाग के अनुसार कई जिलों में बारिश हो सकती है. जिसमें राजधानी पटना, बक्सर. रोहतास, कैमूर, भोजपुर, औरंगाबाद, सुपौल, किशनगंज, भागलपुर, अररिया, बांका और जमुई जिले को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. यहां पर तेज बारिश के साथ वज्रपात की संभावना बनी हुई है. वहीं, बंगाल की खाड़ी में दबाव का क्षेत्र बनने के कारण बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में शुक्रवार और शनिवार के दिन भी बारिश हुई है. 

लोगों को मिली गर्मी से राहत
बिहार में इस बार मध्यम से कम बारिश दर्ज की गई है. जिसके कारण राज्य में सूखे के हालात पैदा हो गए थे. किसानों को अपनी धान की खेती की चिंता सता रही थी. इस मौसम में होने वाली धान की खेती सबसे ज्यादा बारिश पर निर्भर करती है. लेकिन बारिश नहीं होने के कारण किसानों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. वहीं. बीते तीन दिनों से राज्य में बारिश के बाद लोगों को गर्मी और उमस से काफी राहत मिली है. साथ ही किसान भी बेहतर बारिश की उम्मीद लगा रहे हैं. इसके अलावा बारिश के बाद राज्य में तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है.

ये भी पढ़िये: Shri Krishna Chhatti: क्यों होती है कृष्ण जी की छठी पूजा, जानिए क्या है इसकी कहानी

Trending news