Bihar Weather Update: बिहार में फिर बढ़ेगी गर्मी, जानें कैसा रहेगा अगले 5 दिनों तक राज्य का मौसम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1715537

Bihar Weather Update: बिहार में फिर बढ़ेगी गर्मी, जानें कैसा रहेगा अगले 5 दिनों तक राज्य का मौसम

बिहार में प्री मानसून की अवधि समाप्त हो गई है. इस बात की जानकारी मौसम विभाग ने दी है. इसके बाद राज्य में अगले 5 दिनों तक बारिश की कोई भी संभावना नहीं हैं. मौसम विभाग ने आज के लिए कोई भी चेतावनी जारी नहीं की है.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में प्री मानसून की अवधि समाप्त हो गई है. इस बात की जानकारी मौसम विभाग ने दी है. इसके बाद राज्य में अगले 5 दिनों तक बारिश की कोई भी संभावना नहीं हैं. मौसम विभाग ने आज के लिए कोई भी चेतावनी जारी नहीं की है. इसके अलावा मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि अगले 5 दिनों तक दो से 4 डिग्री तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. ऐसे में लोगों का गर्मी का सितम झेलना पड़ सकता है. 

 

जानें कैसा रहेगा आने वाले 5 दिनों में मौसम 

मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि आने वाले 5 दिनों में उष्ण लहर और लू चल सकती है. इससे पहले मौसम विभाग ने 23 मई से 26 मई तक पूरे राज्य बारिश की संभावना जताई थी. इस दौरान जिलों में बारिश हुई थी. इसके अलावा 27 और 28 मई को भी कहीं-कहीं बारिश हुई थी. हालांकि मौसम विभाग ने आज बारिश होने की संभावना नहीं जताई है और आने वाले 5 दिनों तक यही स्थिति रहेगी. 

रविवार को हुई थी बारिश 

रविवार को भी राज्य के 6 जिलों के 8 स्थानों पर बारिश हुई थी. इसमें सबसे अधिक सीतामढ़ी जिले के सोनबरसा में हुई थी, यहां 2.2 मिलीमीटर बारिश हुई थी. इसके अलावा जिले के पुपरी में 2.4, सुरसंड में 1.6 मिलीमीटर बारिश हुई है. वहीं, गोपालगंज जिले के कुचायकोट में 4.2 मिलीमीटर, पश्चिम चंपारण के चनपटिया में 1 किलोमीटर, अररिया में 0.5 मिलीमीटर बारिश हुई. मधुबनी और दरभंगा में भी बारिश हुई है. 

मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने बताया कि समुद्र तल से 1.5 किलोमीटर ऊपर उत्तर पूर्व बांग्लादेश एवं मेघालय के आसपास एक चक्रवातीय परिसंचरण का क्षेत्र है. इस वजह से रविवार को बारिश हुई है. अगले 5 दिनों तक बिहार में बारिश की संभावना नहीं है. हालांकि तापमान में वृद्धि हो सकती है. 

Trending news