पटनाः Luv Kush Rath Yatra: अयोध्या के भव्य राम मंदिर में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम है. बिहार बीजेपी 2 जनवरी को पार्टी कार्यालय से लव कुश रथ यात्रा निकाल रही है. एक साथ दो रथ को प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी झंडी दिखाकर पार्टी कार्यालय से रवाना करेंगे. लव-कुश समाज के इस रथ यात्रा का स्लोगन 'सबके सिया, सबके राम' है. जानकारी के अनुसार, दो जनवरी को दोपहर 1 बजे दिन में इस रथ यात्रा को प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

38 जिलों से होते हुए अयोध्या पहुंचेंगी रथ यात्रा 
यह रथ यात्रा बिहार के सभी 38 जिलों से होते हुए बक्सर के रास्ते अयोध्या पहुंचेंगी. जगह- जगह हवन पूजन और लोगों के बीच अच्छत बांटकर समाज के लोगों को अयोध्या आने का निमंत्रण यह रथ यात्रा देगी. रथ यात्रा में दो रथ होंगे. जिसमे साथ में हवन कुंड भी होगा. 


पटना से रवाना होगी रथ यात्रा 
यह यात्रा पटना से रवाना होकर हाजीपुर होते हुए छपरा पहुंचेगी, जहां रात्रि विश्राम होगा. वहीं दूसरे दिन यानी 3 जनवरी को यह यात्रा छपरा से सिवान होते हुए गोपालगंज पहुंचेगी, जबकि उसके अगले दिन यह रथ बेतिया होते हुए वाल्मीकि नगर पहुंचेगी. पांच जनवरी को यह यात्रा वाल्मीकि नगर से मोतिहारी और शिवहर होते हुए पुनौरा धाम पहुंचेगी और वहां रात्रि विश्राम होगा. 


22 जनवरी को अयोध्या पहुंचकर रथ यात्रा का होगा समापन 
विभिन्न जिलों से होते हुए यह रथ यात्रा गया, अरवल, सासाराम, आरा होते हुए 20 जनवरी को राम कर्म भूमि (विश्वामित्र आश्रम) बक्सर से आशीर्वाद लेकर गाजीपुर, सुल्तानपुर के रास्ते अयोध्या जी के लिए प्रस्थान करेगी. वहीं 22 जनवरी को इस यात्रा का समापन अयोध्या राम मंदिर में होगा.  
इनपुट- रजनीश 


यह भी पढ़ें- JDU Rashytriya Parishad Meeting Live: जेडीयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक में तय होगा ललन सिंह का भविष्य!