JDU Rashtriya Parishad Meeting Live: जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में आया प्रस्ताव, CM नीतीश के अध्यक्ष बनने पर लगी मुहर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2032951

JDU Rashtriya Parishad Meeting Live: जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में आया प्रस्ताव, CM नीतीश के अध्यक्ष बनने पर लगी मुहर

JDU Rashtriya Parishad Meeting Live: जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में ललन सिंह ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. बैठक में नीतीश कुमार को ही पार्टी अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इस तरह से नीतीश कुमार अब बिहार के मुख्यमंत्री के साथ-साथ पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी संभालेंगे.

जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक
LIVE Blog

JDU Rashtriya Parishad Meeting Live: दिल्ली में जेडीयू की कार्यकारिणी बैठक शुरू जारी है. इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह सहित जेडीयू के कई बड़े नेता मौजूद हैं. जानकारी के मुताबिक, बैठक में ललन सिंह ने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. बैठक में नीतीश कुमार को ही पार्टी अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है. अब 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही पार्टी की कमान संभाल सकते हैं. जेडीयू नेता और बिहार सरकार में मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि पार्टी पूरी तरह से एकजुट है. ललन सिंह और नीतीश कुमार के बीच किसी भी तरह की कोई नाराजगी नहीं है. 

29 December 2023
17:33 PM

JDU Meeting Updates: जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक से बाहर निकले नीतीश कुमार ने कहा कि हमने सबकी सहमति से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद स्वीकार किया है.  

17:32 PM

JDU Meeting Updates: जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बाद बाहर निकले नीतीश कुमार के बारे में सूचना मिल रही है कि वह 'जन जागरण यात्रा' निकालेंगे और इसकी शुरुआत झारखंड से जेडीयू करेगी. इससे पहले इस राष्ट्रीय परिषद की बैठक में सभी की सहमति से नीतीश को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है. 

17:07 PM

JDU Meeting Updates: जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बीच बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और भाजपा नेता तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि ललन सिंह की वजह से नीतीश कुमार ना इंडिया गठबंधन के रहे ना ही NDA में रह पाए. उन्होंने आगे कहा कि नीतीश कुमार के साथ लालू यादव ने छल किया है. उन्होंने आगे कहा कि नीतीश कुमार की मेहनत से ही इंडिया गठबंधन को आकार मिला फिर उनके साथ छल किया गया. नीतीश की राजनीतिक विश्वसनीयता पलटी मारने की वजह से समाप्त हुई है.

17:02 PM

JDU Meeting Updates: जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से ललन सिंह के इस्तीफे के बाद अब राष्ट्रीय परिषद की बैठक में सीएम नीतीश कुमार के नाम का प्रस्ताव अध्यक्ष पद के लिए प्रस्तावित किया गया. जिसपर राष्ट्रीय परिषद की बैठक में मुहर भी लग गई है. बता दें कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कुल 4 प्रस्ताव लाए गए थे. जिन पर राष्ट्रीय परिषद की बैठक में मुहर लगा दी गई है. 

15:41 PM

JDU Meeting Updates: जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से ललन सिंह के इस्तीफे के बाद अब राष्ट्रीय परिषद की बैठक भी शुरू हो गई है. ऐसे में जल्द ही पार्टी की इस बैठक के बाद कई बड़े ऐलान हो सकते हैं. 

 

15:29 PM

JDU Meeting Updates: जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से ललन सिंह के इस्तीफे को लेकर बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि ललन सिंह की विदाई बहुत बेइज्जती से हुई है. इससे अच्छा तो होता की ललन सिंह पहले ही इस्तीफा दे देते तो उनकी इतनी फजीहत नहीं होती. विजय सिन्हा ने आगे कहा कि ललन सिंह के लिए हमें भी बुरा लग रहा है. उनके साथ बहुत बुरा हुआ है. 

15:26 PM

JDU Meeting Updates: जेडीयू में हुए बदलाव और राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से ललन सिंह के इस्तीफे को लेकर जेडीयू नेता विजय चौधरी ने बता दिया कि यह कदम क्यों ललन सिंह की तरफ से उठाया गया. उन्होंने कहा कि ललन सिंह ने आगामी लोकसभा चुनाव में अपनी सक्रियता को लेकर इस्तीफे का यह फैसला लिया है. विजय चौधरी ने कहा कि ललन सिंह चुनाव में उतरना चाहते हैं, ऐसे में अध्यक्ष पद पर रहने की वजह से काफी व्यस्तता हो गई थी. ऐसे में वह इस पद से इस्तीफे की बात मुख्यमंत्री से लंबे समय से कर रहे थे.

12:46 PM

JDU Meeting Updates: जी न्यूज की खबर पर लगी मुहर, ललन सिंह ने दिया इस्तीफा

जी न्यूज की एक और खबर पर मुहर लग चुकी है. सबसे पहले जी न्यूज ने ही ललन सिंह के इस्तीफे की खबर ब्रेक की थी. अब जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में ललन सिंह ने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. बैठक में नीतीश कुमार को ही पार्टी अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है. अब 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही पार्टी की कमान संभाल सकते हैं.

12:23 PM

JDU Meeting Updates: नीतीश कुमार ने लालू को दिया स्पष्ट संदेश

ललन सिंह के इस्तीफे के साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद अध्यक्ष लालू यादव को बड़ा सियासी संदेश दिया है. नीतीश कुमार ने लालू यादव को जता दिया है कि वे कभी भी कोई भी बड़ा फैसला ले सकते हैं. ललन सिंह के इस्तीफे से राजद की ओर से तेजस्वी यादव को सीएम बनाने को लेकर दबाव कम हो सकता है. 

12:18 PM

JDU Meeting Updates: दिल्ली में लगे 'इंडिया मांगे नीतीश' के पोस्टर

JDU की बैठक से पहले दिल्ली के कॉन्सटीट्यूशन क्लब के बाहर नीतीश कुमार के पोस्टर लगाए गए हैं, जिसमें लिखा है कि गठबंधन को अगर जीत चाहिए तो चेहरा नीतीश कुमार चाहिए. इससे पहले भी कल दिल्ली के जेडीयू दफ्तर के बाहर नीतीश के पोस्टर लगे थे, जिसमें लिखा था कि प्रदेश ने पहचाना और अब देश भी पहचानेगा.

12:15 PM

JDU Meeting Updates: नीतीश कुमार के साथ जेडीयू में धोखा हुआ है: उपेंद्र कुशवाहा

जेडीयू बैठक को लेकर RLJD के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार के साथ पार्टी में धोखा हुआ है. जेडीयू में टूट तो पहले ही पड़ गई है और ललन सिंह नीतीश की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं. पहले जो नीतीश कुमार की छवि वो अब नहीं है. इंडिया अलायंस में भी उनकी अहमियत कम हो गई है.

12:13 PM

JDU Meeting Updates: केसी त्यागी बोले- सीट बंटवारे पर होगी चर्चा

बैठक में जाने से पहले केसी त्यागी ने पत्रकारों से कहा कि आज जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी जिसमें देश के मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य और वित्तीय माहौल पर चर्चा होगी. साथ ही अन्य राज्यों को निशाना बनाने के लिए सीट बंटवारे पर भी चर्चा होगी.

 

12:08 PM

JDU Meeting Updates: पार्टी की कमान संभाल सकते हैं CM नीतीश!

दिल्ली में JDU की बैठक शुरू हो गई है. बैठक से पहले नीतीश कुमार को सम्मानित किया गया. आज ललन सिंह इस्तीफा दे सकते हैं. नीतीश कुमार पार्टी की कमान अपने हाथों में ले सकते हैं. कुछ ही घंटों में सब कुछ साफ हो जाएगा.

12:01 PM

JDU Rashytriya Parishad Meeting: BJP पर RJD का हमला, कहा- नीतीश के सहारे नैया पार लगाने की कोशिश

जेडीयू की बैठक पर आरजेडी का भविष्य भी टिका हुआ है. हालांकि, राजद इसे रूटीन बैठक बता रही है. राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि यह रूटीन बैठक है. कुछ चौंकाने वाला नहीं होगा. उन्होंने कहा कि नीतीश महागठबंधन में रहेंगे, कहीं नहीं जाएंगे. राजद प्रवक्ता ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि नीतीश के सहारे बीजेपी अपनी नैया पार लगाना चाहती है. बीजेपी को लग रहा है कि 2024 का लोकसभा चुनाव हार रही है इसलिए नीतीश पर डोरे डाल रही है. 

11:53 AM

JDU Rashytriya Parishad Meeting: शाम को प्रेस वार्ता में दी जाएगी जानकारी

जानकारी के मुताबिक, जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद दोपहर 3:30 बजे राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी. इन बैठकों के बाद शाम 5.30 बजे जेडीयू के वरीष्ठ नेता प्रेस वार्ता करेंगे.

11:45 AM

JDU Rashytriya Parishad Meeting:  जदयू कार्यकारिणी की बैठक शुरू

दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू हो चुकी है. इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह सहित जेडीयू के कई बड़े नेता मौजूद हैं. इसमें फैसला होगा कि ललन सिंह पार्टी से इस्तीफा देकर बाहर जाएंगे या पार्टी की कमान संभालते रहेंगे. 

20:59 PM

JDU Rashytriya Parishad Meeting:  जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक सुबह 11.30 बजे से कांस्टीट्यूशन क्लब में आरंभ होगी. नीतीश कुमार की आज की बैठक में इस बात का फैसला हुआ कि लोकसभा चुनाव पर चर्चा होनी है. इसके साथ ही INDIA गठबंधन में जदयू की भूमिका पर भी विचार होगा. 

18:49 PM

JDU Rashytriya Parishad Meeting: दिल्ली में जेडीयू कार्यकारिणी की बैठक से पहले नीतीश से मिलकर निकले ललन सिंह ने मीडिया के सामने कहा कि 'जैसा कि मैंने पहले कहा था कि अगर मैं इस्तीफा देता हूं तो मैं आपको सूचित करूंगा...'

18:47 PM

JDU Rashytriya Parishad Meeting:दिल्ली में जेडीयू कार्यकारिणी की बैठक को लेकर केसी त्यागी ने कहा कि कल 11:30 बजे पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी.  3:30 बजे राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी. उसमें जो प्रस्ताव आएंगे उस पर चर्चा होगी. 

 

17:28 PM

JDU Rashytriya Parishad Meeting: जेडीयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक में कल का एजेंडा तय करने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री से मिलने ललन सिंह पहुंचे. दोनों की मुलाकात हुई. पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज ही होनी है.  उसके बाद शुक्रवार को राष्ट्रीय परिषद की भी बैठक शुक्रवार को होनी है. 

16:35 PM

JDU Rashytriya Parishad Meeting: जेडीयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक से पहले दिल्ली पार्टी कार्यालय में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पार्टी की बैठक के लिए पहुंच गए हैं. जेडीयू दिल्ली में दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित कर रही है. 


 
16:31 PM

JDU Rashytriya Parishad Meeting:जेडीयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक से पहले पार्टी कार्यालय के बाहर लगा पोस्टर इस बात की तरफ इशारा कर रहा है कि नीतीश कुमार ललन सिंह से नाराज हैं और कयास लगाए जा रहे हैं ललन सिंह का इस्तीफा इस बैठक में लिया जा सकता है. हालांकि जेडीयू की तरफ से बार-बार इस बात का खंडन किया जा रहा है.  

16:30 PM

JDU Rashytriya Parishad Meeting: जेडीयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक से पहले पार्टी कार्यालय के बाहर पोस्टर लगाया गया है. जिस तस्वीर से ललन सिंह गायब हैं. इस तस्वीर में केवल नीतीश कुमार ही नजर आ रहे हैं. पोस्टर पर लिखा गया है- प्रदेश ने पहचाना अब देश भी पहचानेगा. 

Trending news