BPSC TRE 3.0 Exam: बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा से पहले आयोग ने जारी किए महत्वपूर्ण निर्देश, यहां देखें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2341359

BPSC TRE 3.0 Exam: बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा से पहले आयोग ने जारी किए महत्वपूर्ण निर्देश, यहां देखें

BPSC TRE 3.0 Exam: परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले तक उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी. शिक्षक भर्ती परीक्षा 19, 20, 21 और 22 को आयोजित की जाएगी. पहले तीन दिन परीक्षा एक ही पाली में आयोजित की जाएगी. उम्मीदवार bpsc.bih.nic.in पर लॉग इन करने के बाद अपने परीक्षा केंद्रों को अपने डैशबोर्ड पर देख सकते हैं.

BPSC ने जारी किये महत्वपूर्ण निर्देश

BPSC TRE 3.0: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 17 जुलाई, 2024 दिन बुधवार को शिक्षक भर्ती परीक्षा (TRE 3.0) के लिए परीक्षा केंद्र की डिटेल दी. उम्मीदवार bpsc.bih.nic पर लॉग इन करने के बाद अपने परीक्षा केंद्रों को अपने डैशबोर्ड पर देख सकते हैं. टीआरई के एडमिट कार्ड 9 जुलाई को जारी किए गए थे. यह परीक्षा (BPSC TRE 3.0) 19 से 22 जुलाई तक आयोजित की जाएगी.

  1. सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा. परीक्षा शुरू होने के समय से एक घंटा पहले उन्हें परीक्षा स्थल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी.
  2. इस संबंध में अभ्यर्थियों से कहा गया है कि वे एडमिट कार्ड पर दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें.
  3. टीआरई 3.0 एडमिट कार्ड डाउनलोड करते समय उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि रोल नंबर और बारकोड ठीक है.
  4. आयोग ने कहा कि अगर ये जानकारी दर्ज नहीं किए गए हैं या दिखाई नहीं दे रहे हैं, तो उन्हें ब्राउज़र बदलना होगा और एडमिट कार्ड दोबारा डाउनलोड करना होगा.
  5. अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन पत्र के साथ अपलोड किया गया फोटो पहचान पत्र लेकर परीक्षा स्थल पर पहुंचना होगा. नहीं तो, उन्हें परीक्षा लिखने की अनुमति नहीं दी जा सकती.
  6. प्रश्न पुस्तिका ओएमआर शीट पर अंकित की जाएगी. अभ्यर्थियों को अपनी ओएमआर शीट पर प्रश्न पुस्तिका संख्या लिखनी होगी और रोल नंबर दर्ज करना होगा.
  7. अगर परीक्षा के किसी भी चरण में आवेदन पत्र पर दी गई कोई भी जानकारी गलत पाई जाती है, तो उम्मीदवारी रद्द कर दी जा सकती है. 
  8. ऐसे उम्मीदवारों को आयोग द्वारा आयोजित किसी अन्य परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जा सकती है.
  9. परीक्षा हॉल के अंदर मोबाइल, ब्लूटूथ, वाईफाई गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन, कलाई घड़ी आदि सख्त वर्जित है. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार अधिसूचना देख सकते हैं.

Trending news