BPSC Teacher Recruitment Result: खत्म होने वाला है इंतजार! इस दिन जारी होगा बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1866307

BPSC Teacher Recruitment Result: खत्म होने वाला है इंतजार! इस दिन जारी होगा बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट

बिहार शिक्षक भर्ती का रिजल्ट दो चरणों में जारी किए जाएंगे. पहले चरण में 9वीं से 12वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित किया जाएगा. 18 से 20 सितंबर तक 9 से 12 का रिजल्ट होगा जारी,  वहीं 22 से 25 सितंबर तक प्राईमरी का रिजल्ट जारी किया जाएगा.

BPSC Teacher Recruitment Result: खत्म होने वाला है इंतजार! इस दिन जारी होगा बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट

पटना: BPSC Teacher Recruitment Result: बिहार शिक्षक भर्ती की परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए अच्छी खबर है. रिपोर्टस की माने तो जल्द ही परीक्षा रिजल्ट जारी किया जा सकता है. बता दें कि BPSC की ओर से 1.70 लाख पदों पर निकली शिक्षक भर्ती के लिए 24 से 26 अगस्त तक परीक्षा का आयोजन करवाया गया था. परीक्षा खत्म होने के बाद से ही उम्मीदवारों को रिजल्ट का इंतजार है. ऐसे में रिजल्ट को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है.

मिला जानकारी के अनुसार बिहार शिक्षक भर्ती का रिजल्ट दो चरणों में जारी किए जाएंगे. पहले चरण में 9वीं से 12वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित किया जाएगा. 18 से 20 सितंबर तक 9 से 12 का रिजल्ट होगा जारी,  वहीं 22 से 25 सितंबर तक प्राईमरी का रिजल्ट जारी किया जाएगा. शिक्षक भर्ती 2023 के दोनों ही फेज का रिजल्ट ऑनलाइन जारी किया जाएगा. उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. जो भी उम्मीदवार इस लिखित परीक्षा में पास हो जाएंगे, वो डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए क्वालीफाई कर जाएंगे.

 रिजल्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वो www.bpsc.bih.nic.in पर लगातार नजर बनाएं रखें. बीपीएससी की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, प्राइमरी कक्षाओं में अभी केवल डीएलएड अभ्यर्थियों का रिजल्ट ही जारी किया जाएगा. जानकारी के अनुसार, बीपीएससी ने बीएड को लेकर शिक्षा विभाग से राय मांगी है लेकिन इसपर अभी तक कोई जवाब नहीं आया है. फिलहाल प्राइमरी कक्षाओं के लिए अभी डीएलएड अभ्यर्थियों का रिजल्ट जारी किया जाएगा. बता दें कि बिहार में इस बार शिक्षक भर्ती परीक्षा का सबसे बड़ा आयोजन किया गया. शिक्षक नियुक्ति के लिए परीक्षा आयोजित कराने की जिम्मेदारी पहली बार बीपीएससी को सौंपी गई थी. जिसके बाद आयोग ने भी काफी सख्ती के साथ इस परीक्षा का आयोजन किया.

ये भी पढ़ें- मुंबई लिफ्ट हादसे में बिहार के 4 मजदूरों की मौत, सीएम नीतीश ने जताया दुख, आश्रितों को 2-2 लाख रुपये मदद की घोषणा

 

Trending news