BPSC TRE 3.0 Exam admit card out : बीपीएससी ने तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड मंगलवार को जारी कर दिए हैं. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर लिंक पर क्लिक करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इसके साथ ही उन्हें अपने परीक्षा केंद्र की जानकारी भी मिलेगी. 27 जिलों में चार सौ से अधिक परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. बीपीएससी ने पहले ही एक नोटिस जारी कर बताया था कि एडमिट कार्ड 9 जुलाई को जारी किए जाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के लिए बता दें कि आयोग ने परीक्षा का शेड्यूल पहले ही जारी कर दिया था और सभी डीएम को निर्देश दिया है कि परीक्षा में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें. परीक्षा केंद्रों पर जैमर लगाए जाएंगे और आयोग के कार्यालय से लाइव मॉनिटरिंग होगी. प्रश्नपत्रों की गोपनीयता को बनाए रखने के लिए कई स्तर पर सुरक्षा उपाय किए गए हैं. परीक्षा हॉल में प्रवेश से पहले कई स्तर की जांच होगी. इस परीक्षा में छह लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल होंगे. परीक्षा 19 से 22 जुलाई के बीच आयोजित होगी.


बता दें कि 19 जुलाई को कक्षा 6-8 के लिए सामाजिक विज्ञान, गणित, हिंदी, संस्कृत, विज्ञान, अंग्रेजी और उर्दू विषयों की परीक्षा होगी. साथ ही 20 जुलाई को कक्षा 1-5 के लिए सभी विषयों की परीक्षा होगी. इसके अलावा 21 जुलाई को कक्षा 9 और 10 के सभी विषयों की परीक्षा होगी और 22 जुलाई को कक्षा 11 और 12 के सभी विषयों की परीक्षा होगी.


इस परीक्षा के माध्यम से 87,774 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. परीक्षा 19, 20 और 21 जुलाई को एक पाली में और 22 जुलाई को दो पालियों में आयोजित होगी. अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर एक घंटा पहले पहुंचना होगा. देर से आने पर प्रवेश नहीं मिलेगा. तीसरे चरण की परीक्षा पहले 5 मार्च को ली गई थी, लेकिन पेपर लीक होने के कारण इसे रद्द कर दिया गया था. इस बार बीपीएससी ने परीक्षा की सुरक्षा और गोपनीयता को लेकर कड़े इंतजाम किए हैं ताकि परीक्षा सही और निष्पक्ष तरीके से हो सके. सभी अभ्यर्थियों से अपील है कि वे समय पर पहुंचें और परीक्षा के नियमों का पालन करें.


ये भी पढ़िए- Bihar Weather: तेज बारिश से इन जिलों में बाढ़ की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट