BPSC TRE 3.0 Exam: बीपीएससी ने क्लास 9वीं से लेकर 12वीं तक की परीक्षा स्थगित की, लेटर जारी
Advertisement

BPSC TRE 3.0 Exam: बीपीएससी ने क्लास 9वीं से लेकर 12वीं तक की परीक्षा स्थगित की, लेटर जारी

BPSC TRE 3.0 Exam: बीपीएससी (BPSC TRE 3.0 Exam) की तरफ से ली गई 15 मार्च के शिक्षक भर्ती परीक्षा को पहले ही पेपर लीक के कारण रदद् कर दिया गया है. दोनों पालियों की परीक्षा (BPSC TRE 3.0 Exam) रद्द कर दी गई है.

बीपीएससी Tre 3 परीक्षा स्थगित

BPSC TRE 3.0 Exam: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण को 20 मार्च, 2024 को रद्द कर दिया था. इस मामले में अब तक कई आरोपियों की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. अब बीपीएससी TRE 3 की कक्षा 9वीं-10वीं और 11वीं-12वीं की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. इसको लेकर आयोग के सचिव रवि भूषण ने सभी जिला अधिकारियों पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र में लिखा- 5 अप्रैल को आयोजित होने वाली अध्यापक नियुक्ति परीक्षा के संबंध में आयोग की 11वीं बैठक में लिए गए निर्णय के आलोक में शिक्षा विभाग और अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण विभाग के अंतर्गत विद्यालय अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा Tre 3 स्थगित कर दी गई है.

पेपर लीक के कारण 15 मार्च की परीक्षा हो चुकी है रदद्
बीपीएससी (BPSC TRE 3.0 Exam) की तरफ से ली गई 15 मार्च के शिक्षक भर्ती परीक्षा को पहले ही पेपर लीक के कारण रदद् कर दिया गया है. दोनों पालियों की परीक्षा (BPSC TRE 3.0 Exam) रद्द कर दी गई है. वहीं, इस मामले में करीब 300 कैंडिडेट्स को जेल भेजा गया है. यह सभी झारखंड के हजारीबाग में पेपर सॉल्व करते पकड़े गए थे. इस मामले में EOU जांच कर रही है, उसकी रिपोर्ट पर बीपीएससी (BPSC TRE 3.0 Exam) ने यह फैसला लिया था.

यह भी पढ़ें:BPSC Exam: '21 मार्च को BPSC ऑफिस के बाहर करेंगे आंदोलन, बीपीएससी अब कर रही मनमानी'

पटना में आर्थिक अपराध इकाई ने बताया है कि परीक्षा के प्रश्नपत्र निर्धारित परीक्षा से पहले एक संगठित गिरोह के पास पहुंच गये. ईओयू की तफ से उपलब्ध कराए गए साक्ष्यों और तथ्यों के आधार पर आयोग ने (BPSC TRE 3.0 Exam) परीक्षा की दोनों पालियों को रद्द करने का निर्णय लिया था.

रिपोर्ट: निषेद

 

Trending news