पटनाः List of Govt Jobs 2022: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए केंद्र और राज्य सरकार के अलग-अलग विभागों में बंपर भर्तियां निकाली है. इन विभागों में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार संबंधित विभाग की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एसएससी में निकली भर्तियां
बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग ने ग्रुप सी और डी के पदों पर भर्तियां निकाली है. इसके तहत स्टेनोग्राफर सहित कई अन्य पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 सितंबर 2022 है. जो लोग इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते है वो जल्द से जल्द समय रहते हुए अपना आवेदन करे लें.


सीमा सड़क संगठन के लिए करें आवेदन
बीआरओ के अनुसार सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने जनरल रिजर्व इंजीनियरिंग फोर्स के पदों पर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो इन पदों पर अपना आवेदन करना चाहते हैं वो लोग अधिकारिक वेबसाइट bro.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ध्यान दें, इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 सितंबर 2022 है. उम्मीदवार डायरेक्ट लिंक http://www.bro.gov.in/ के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के जरिए कुल 246 पदों पर उम्मीदवारों की भर्तियां की जाएंगी.


पटना एम्स में इन पदों पर निकली भर्ती
बता दें कि ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एआईआईएमएस) पटना फैकल्टी के पदों पर उम्मीदवारों अपना आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट aiimspatna.edu.in पर जाना होगा. होम पेज खुलने के बाद मांगे गए सभी प्रक्रिया को जरूर भर ले. विशेष रूप से बता दें कि इस भर्ती के जरिए फैकल्टी के 173 पदों को भरा जाएगा. इस भर्ती परीक्षा में आवेदन करने की अंतिम तारीख 26 सितंबर 2022 है. इस भर्ती परीक्षा में ऑनलाइन आवेदन करने के साथ ही उम्मीदवारों को हार्ड कॉपी भी सबमिट करनी होगी.


बैंक पीओ में इस पद पर निकली भर्ती
आईबीपीएस पीओ के 6000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. उम्मीदवार जो इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि 22 अगस्त इस भर्ती परीक्षा में आवेदन करने की अंतिम तिथि है.


बिजली विभाग के लिए ऐसे करें आवेदन
बता दें कि उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) ने एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकाली है. बता दें कि इस भर्ती के जरिए 1033 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. साथ ही आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अधिकारिक वेबसाइट upenergy.in पर विजिट करना होगा.


ये भी पढ़िए- लखीसराय पहुंचे जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, बोले- सीएम नीतीश में पीएम बनने के सारे गुण