पटना: रविवार को जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में हुए आतंकी हमले में बिहार के 3 मजदूरों की मौत हो गई. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मजदूरों की मौत पर गहरा शोक जताया है. बता दें कि रविवार को गांदरबल में सुरंग निर्माण में लगे मजदूरे पर आतंकियों ने गोलीबारी कर दी थी. इस हमले में कुल 7 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें तीन मजदूर बिहार के रहने वाले थे. वहीं बिहार मजदूरों के बाद सीएम नीतीश कुमार ने मुआवजे का एलान किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम नीतीश कुमार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि, ' जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में हुए आंतकी हमले में बिहार के 3 श्रमिकों की मृत्यु दुःखद. इस आतंकी हमले में तीनों मृतकों के निकटतम आश्रितों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 02-02 लाख रू देने का निर्देश दिया. साथ ही श्रम संसाधन विभाग एवं समाज कल्याण विभाग द्वारा सचांलित योजनाओं से नियमानुसार अन्य लाभ देने को भी कहा है. शोक संतप्त परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना है. स्थानिक आयुक्त, नई दिल्ली को जम्मू-कश्मीर सरकार से आवश्यक समन्वय स्थापित कर मृतकों के पार्थिव शरीर को बिहार लाने की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है.


ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'करिएगा कि नहीं..; जब CM नीतीश ने DGP के आगे जोड़ लिए हाथ और उन्हें 'हां' कहना पड़ा! जानें पूरा मामला


सीएम नीतीश कुमार ने जम्मू कश्मीर में मजदूरों पर हुए इस हमले पर गहरी चिंता जताते हुए कहा कि इस तरह की घटनाएं बेहद दुखद और निंदनीय हैं. उन्होंने कहा कि प्रवासी श्रमिकों की सभी संबंधित राज्यों और केंद्रीय एजेंसियों को सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए समन्वय से काम करना चाहिए ताकि इस तरह की नहीं हो. राज्य सरकार ने इस हमले में मारे कीम मजदूरों के परिवारों को हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया है. इसके साथ सीएम पीड़ित परिवारों को इस मुश्किल घड़ी में धैर्य बनाए रखने की अपील की है.


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!