Cricket News: राहुल द्रविड़ बने रहेंगे भारत के हेड कोच, सपोर्ट स्टाफ का भी बढ़ा कॉन्ट्रैक्ट
Advertisement

Cricket News: राहुल द्रविड़ बने रहेंगे भारत के हेड कोच, सपोर्ट स्टाफ का भी बढ़ा कॉन्ट्रैक्ट

Cricket News: राहुल द्रविड़ के कोच रहते हुए भारत टेस्ट, वनडे और टी20ई रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचा. हालांकि, कोई भी आईसीसी ट्रॉफी जितवा नहीं सके.

राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच (File Photo)

Cricket News: राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद पर काम करते रहेंगे. अपना कार्यकाल बढ़ाने के बीसीसीआई के प्रस्ताव को स्वीकार करने के बाद वह (Rahul Dravid) आगे भारत के मुख्य कोच बने रहेंगे. हालांकि, बीसीसीआई ने विस्तार की अवधि साफ नहीं की है, लेकिन यह कम से कम जून में 2024 टी20 विश्व कप तक होगा.

कब बने भारतीय क्रिकेट टीम का कोच
द्रविड़ (Rahul Dravid) नवंबर 2021 में दो साल के कार्यकाल के लिए मुख्य कोच बने, जो इस महीने की शुरुआत में 2023 वनडे विश्व कप के समापन पर समाप्त हुआ. जबकि द्रविड़ के कोच रहते हुए भारत टेस्ट, वनडे और टी20ई रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचा. हालांकि, कोई भी आईसीसी ट्रॉफी जितवा नहीं सके. साल 2022 टी20 विश्व कप में सेमीफाइनलिस्ट और 2023 विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और 2023 वनडे विश्व कप में भारतीय टीम उपविजेता रही. 

मुख्य कोच के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल में द्रविड़ (Rahul Dravid) का पहला काम भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा है, जो 10 दिसंबर से तीन टी20ई और तीन एकदिवसीय मैचों के साथ शुरू होगा, जिसके बाद सेंचुरियन (26 दिसंबर से) और केप टाउन (3 जनवरी से) में दो टेस्ट होंगे. भारत जून में टी20 विश्व कप से पहले घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा.

ये भी पढ़ें:IND vs AUS: तीसरे टी20 मैच में मैक्सवेल को बनाएं कप्तान, ऐसी होगी ड्रीम टीम

सपोर्ट स्टाफ का भी बढ़ा कॉन्ट्रैक्ट 
बीसीसीआई ने भारत के सहयोगी स्टाफ के लिए शर्तें भी बढ़ा दी हैं. विक्रम राठौड़ (बल्लेबाजी कोच), पारस म्हाम्ब्रे (गेंदबाजी कोच), और टी दिलीप (फील्डिंग कोच) बने रहेंगे.

Trending news