Millionaire Vastu Tips: 7 घोड़ों के इस अचूक उपाय से बन जाएंगे करोड़पति! बस घर की दीवार पर करना होगा ये काम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2410090

Millionaire Vastu Tips: 7 घोड़ों के इस अचूक उपाय से बन जाएंगे करोड़पति! बस घर की दीवार पर करना होगा ये काम

7 Horses You Will Become a Millionaire: अगर आप दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर को उत्तर दिशा में लगाते हैं, तो यह घर में सुख और समृद्धि लाती है. इस दिशा में तस्वीर लगाने से धन की कमी नहीं होती और आर्थिक स्थिति मजबूत रहती है. घर, दुकान या ऑफिस में दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर लगाना बहुत शुभ माना जाता है.

 

Millionaire Vastu Tips: 7 घोड़ों के इस अचूक उपाय से बन जाएंगे करोड़पति! बस घर की दीवार पर करना होगा ये काम

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर या ऑफिस में 7 दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर लगाना शुभ माना जाता है. यह तस्वीर वृद्धि, प्रगति, सफलता और ताकत का प्रतीक होती है. आचार्य मदन मोहन के अनुसार माना जाता है कि दौड़ते हुए घोड़े की तस्वीर घर या ऑफिस में लगाने से आपके काम में तेजी आती है और आर्थिक संपन्नता में भी वृद्धि होती है. 

आचार्य मदन मोहन के अनुसार दौड़ते हुए घोड़े को प्रगति और सफलता का प्रतीक माना जाता है. खासकर 7 घोड़ों की तस्वीर को लगाने से धन और समृद्धि को गति मिलती है. ऐसी तस्वीर लगाने से व्यक्ति में साहस, समझदारी, प्रेम और पवित्रता जैसे गुण विकसित होते हैं. उसके जीवन में सफलता बनी रहती है.

अब जानते हैं कि किस दिशा में दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर लगाने से क्या लाभ होता है:

दक्षिण दिशा (South Direction)
आचार्य मदन मोहन के अनुसार अगर आप 7 घोड़ों की तस्वीर को दक्षिण दिशा में लगाते हैं, तो यह प्रसिद्धि और सफलता को बढ़ावा देती है. यह दिशा आपके कार्यों में तेजी और पहचान दिलाने में मदद करती है.

उत्तर दिशा (North Direction)
उत्तर दिशा में दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर लगाने से घर में सुख और समृद्धि आती है. इस दिशा में तस्वीर लगाने से धन की प्रचुरता बनी रहती है. यह घर, दुकान या ऑफिस में लगाने के लिए बहुत शुभ मानी जाती है.

पूर्व दिशा (East Direction)
अगर आप 7 घोड़ों की पेंटिंग को घर की पूर्व दिशा में लगाते हैं, तो यह आपके करियर में उन्नति और तरक्की लाने में सहायक होती है. इस दिशा में पेंटिंग लगाने से व्यक्ति के करियर में सुधार और उन्नति आती है. दौड़ते हुए घोड़े को गति का प्रतीक माना जाता है, इसलिए इसे आप अपने स्टडी रूम या लिविंग रूम में भी लगा सकते हैं.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी और मान्यताएं वास्तु शास्त्र पर आधारित हैं. किसी भी बदलाव को अपनाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लेना जरूरी है. जी बिहार झारखंड इस जानकारी की पुष्टि नहीं करता है.

ये भी पढ़िए-  बिहार में बढ़ा डेंगू का प्रकोप, पटना बना हॉट स्पॉट और एक दिन में मिले 53 मरीज

Trending news