पटना: सीएसबीसी के तहत पुलिस कांस्टेबल के पद पर 21 हजार भर्ती निकली है. इस भर्ती की अंतिम तारीख आज है. इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन पंजीकरण करके भर्ती के लिए अपना आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को सीएसबीसी की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बिहार पुलिस ने 21 हजार पदों पर भर्तियां निकाली है. इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का इंटरमीडिएट (कक्षा 12वीं) उत्तीर्ण होना अनिवार्य है. साथ ही बिहार राज्य सरकार के मदरसा बोर्ड द्वारा जारी मौलवी प्रमाणपत्र होना चाहिए. इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की उम्र 1 अगस्त 2022 को न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष होनी चाहिए. साथ ही बता दें कि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है.


बिहार पुलिस कांस्टेबल के आवेदन के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाएं. इसके बाद उम्मीदवार होम पेज पर बिहार पुलिस टैब पर क्लिक करें. जब यह खुल जाएगा तो बिहार पुलिस, बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस और अन्य इकाइयों के लिए कांस्टेबल पद के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक करें. ऐसा करने के बाद एक पेज खुलेगा तो उसके बाद अपना रजिस्ट्रेशन 1 फॉर्म पूरा भरने की प्रक्रिया पूरी करें. साथ ही इसके बाद आवेदन पत्र भरें और मांगे गए सभी दस्तावेज अपलोड करें और सबमिट कर दें. 


इनपुट- भाषा 


ये भी पढ़िए-  Gopalganj News: शराब तस्कर और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़, एक बदमाश के पैर में लगी गोली