Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दामों में आई भारी गिरावट, यहां जानें बिहार में आज का रेट
Advertisement

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दामों में आई भारी गिरावट, यहां जानें बिहार में आज का रेट

इंटरनेशनल मार्केट में कच्‍चे तेल की कीमतों में गिरावट लगातार जारी है. इसी बीच सरकारी तेल कंपनियों ने शुक्रवार को पेट्रोल डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं. आज भी कई शहरों में तेल की कीमतों में गिरावट हुई है.

 (फाइल फोटो)

Patna: इंटरनेशनल मार्केट में कच्‍चे तेल की कीमतों में गिरावट लगातार जारी है. इसी बीच सरकारी तेल कंपनियों ने शुक्रवार को पेट्रोल डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं. आज भी कई शहरों में तेल की कीमतों में गिरावट हुई है. बिहार में आज पेट्रोल के दाम में 0.51 पैसे और डीजल के दाम में 0.48 पैसे की गिरावट दर्ज की है. नए रेट के आने के बाद पटना में पेट्रोल के दाम 107.54 रुपये और डीजल 94.32 रुपये प्रति लीटर है. 

बिहार में आज पेट्रोल और डीजल का दाम (Petrol Diesel Price today)

जिला               पेट्रोल                                 डीजल  

मुजफ्फरपुर    107.70 रुपए प्रति लीटर      94.44  रुपए प्रति लीटर
 
पूर्णिया          108.55 रुपए प्रति लीटर        95.24 रुपए प्रति लीटर
 
भागलपुर      108.49 रुपए प्रति लीटर        95.18 रुपए प्रति लीटर
 
गया           108.22 रुपए प्रति लीटर         94.95 रुपए प्रति लीटर

कच्चे तेल की कीमतों में नहीं हुआ है कोई बदलाव 

अगर कच्‍चे तेल की कीमतों की बात करें तो इसके भाव में कोई भी बदलाव नहीं हुआ है. ब्रेंट क्रूड 74.75 डॉलर प्रति बैरल पर बिक रहा है. डब्‍ल्‍यूटीआई के भाव में मामूली गिरावट हुई है. ये अब 68.35 डॉलर प्रति बैरल हो गया है.

ऐसे जान सकते हैं पेट्रोल डीजल के रेट
ऑयल मार्केटिंग कंपनी HPCL, BPCL और IOC सुबह 6 बजे ही नए भाव जारी कर देती हैं. कंपनी की वेबसाइट associates.indianoil.co.in/PumpLocator/ और SMS के जरिए अपने शहर में पेट्रोल डीजल की लेटेस्ट कीमतें चेक कर सकते हैं. एसएमएस के जरिए घर बैठे अपने शहर के पेट्रोल व डीजल के रेट जानने के लिए आपको मोबाइल पर RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 पर मैसेज करना होगा. हर शहर का कोड अलग है. शहर के कोड जानने के लिए इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

Trending news