पटना: बिहार सरकार ने राज्य के चार आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है. सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी अधिकारियों के तबादले से जुड़ी अधिसूचना जारी कर दी है.  तबादले में पटना के कमिश्नर रहे कुमार रवि को सीएम सचिवालय में भेजा गया है. वहीं, पंकज पाल को ऊर्जा विभाग का जिम्मा दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विभाग की तरफ से जारी किए गए अधिसूचना के मुताबिक, मगध प्रमंडल के आयुक्त के पद से भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2001 बैच के आईएएस अधिकारी मयंक वरवड़े का तबादला करके सरकार ने पटना प्रमंडल का आयुक्त बनाया है. वहीं मगध प्रमंडल के आयुक्त का प्रभार गया के डीएम त्यागराजन एसएम को सौंपा गया है. वहीं वन एवं पर्यावरण विभाग के सचिव वंदना प्रेयसी को अगले आदेश तक उद्योग विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. इसके अलावा आधारभूत संरचना विकास प्राधिकार आईडा का चार्ज भी वंदना प्रेयसी के पास रहेंगी. पटना प्रमंडल के कमिश्नर कुमार रवि को अगले आदेश तक मुख्यमंत्री का सचिव बनाया गया है. साथ ही उन्हें भवन निर्माण विभाग के सचिव का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है.


इसके अलावा राज्य सरकार ने आईएएस ऑफिसर संदीप पौंड्रिक को रिलीव कर दिया है. उन्हें केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली भेजा जा रहा है. केंद्र सरकार ने बतौर सचिव इनपैनल उनका चयन किया है. उन्हें केंद्रीय लौह अयस्क मंत्रालय में सचिव बनाया गया है. बता दें कि राजस्थान से ताल्लुक रखने वाले आईएएस अधिकारी संदीप पौंड्रिक 1993 बैच के अधिकारी हैं. बिहार में वो उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव थे.


ये भी पढ़ें- Jharkhand News: गढ़वा के जंगल में मिला महिला का कंकाल, सात दिनों से थी लापता, बेटी ने हत्या का आरोप लगाया