Good Luck Tip for Money: वास्तु शास्त्र में कुछ पौधों को धन प्राप्ति के लिए बहुत शुभ माना जाता है. ऐसे पौधे जिनसे पैसे चुंबक की तरह खींचे चले आते हैं. कुछ इसी प्रकार का पौधा क्रसुला है. इसे जेड प्लांट भी कहा जाता है. देखने में यह पौधा छोटा होता है. इसकी पत्तियां हल्की, मोटी और गोलाकार होती है. कहा जाता है यह पौधा धनवान बनाने के लिए बहुत शुभ होता है. इसे घर, ऑफिस, दुकान में रखने से धन का प्रवाह बढ़ाता है. वहीं, जो लोग आर्थिक स्थिति को सुधारना चाहते हैं तो वे लोग क्रसुला का पौधा घर में जरूर लगाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


-क्रसुला प्लांट पैसों को आकर्षित करने में बहुत मदद करता है. इसे मनी प्लांट, गुडलक प्लांट और मोहिनी पौधा भी कहा जाता है. आइये जानते हैं क्रसुला के पौधे को किस प्रकार से घर, ऑफिस में रखने से पैसा बढ़ता है. 


 


-घर में धन के प्रवाह को बढ़ाने के लिए इस पौधे को प्रवेश द्वार के दाहिनी तरफ रखना बहुत शुभ होता है. इसके अलावा घर के मेन गेट पर भी क्रसुला के पौधे को रख सकते हैं. इससे घर के लोगों के तरक्की के रास्ते खुल सकते हैं. 


 


-इसी प्रकार क्रसुला के पौधे को ऑफिस या दुकान पर रखना भी बहुत शुभ होता है. इस पौधे को ऑफिस में दक्षिण पश्चिम में रखने से पॉजिटिव एनर्जी आती है. जिससे ऑफिस में आप अच्छे तरीके से काम कर पाते हैं. इससे कंपनी में आपकी कामयाबी के भी रास्ते खुल जाते हैं. 


 


-क्रसुला प्लांट को आप घर के अंदर भी रख सकते हैं. लेकिन घर में रखने के बाद आपको इसकी अच्छी देखभाल करनी होगी. क्रसुला प्लांट को बालकनी में उत्तर या फिर पूर्व दिशा में रखना चाहिए. वहीं, घर में क्रसुला प्लांट को दक्षिण दिशा में नहीं रखना चाहिए. 


 


-क्रसुला का पौधा किसी भी छोटे से गमले में आ जाता है. यहां तक की इस पौधे को हैंगिंग प्लांट की तरह भी आप घर में लगा सकते हैं. इसके अलावा इस पौधे  को ज्यादा पानी देने की भी आवश्यकता नहीं होती है. 


ये भी पढ़िये: Chanakya Niti: जीवन में होना चाहते हैं कामयाब, तो जरूर अपनाएं चाणक्य की ये 5 बातें