गोपालगंजः Gopalganj By Election Winner kusum devi wins: गोपालगंज से भाजपा उम्मीदवार कुसुम देवी ने चुनाव जीत लिया है. उन्होंने राजद उम्मीदवार मोहन गुप्ता को 2183 हजार से अधिक मतों से हराया है. कुसुम देवी को करीब 70053 हजार मत मिले हैं, जबकि राजद उम्मीदवार को 67870 हजार मत मिले हैं. इस तरह पांचवीं बार भी गोपालगंज की सीट भाजपा के खाते में रही है. गोपालगंज में लड़ाई बेहद दिलचस्प रही. यहां राजद और भाजपा उम्मीदवार के बीच आमने-सामने की टक्कर आखिरी तक था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजद प्रत्याशी को हराया
मतगणना के दौरान एक समय था जबकि राजद प्रत्याशी मोहन प्रसाद गुप्ता को 58,862 वोट मिले थे और वहीं बीजेपी उम्मीदवार कुसुम देवी को 57,727 वोट मिले थे. गोपागलंज में आरजेडी 1135 वोट से आगे चल रही थी. लेकिन इसके बाद के वोटों की गणना में खेल बदल गया और कुसुम देवी लीड करने लगीं. साल 2005 से गोपालगंज सीट पर बीजेपी का कब्जा रहा है.  बीजेपी ने 2005 के बाद कभी भी इस सीट पर हार का मुंह नहीं देखा है. 


पहली बार चुनाव लड़ीं कुसुम देवी
गोपालगंज में कुल 50.83 फ़ीसदी मतदाताओं ने वोट किया था. महिलाओं का मतदान प्रतिशत 52.45 फ़ीसदी रहा, जबकि 49.25 फ़ीसदी पुरुष मतदाताओं ने मतदान किया. कुसुम देवी बिहार सरकार के पूर्व सहकारिता मंत्री और लगातार चार बार विधायक रहे दिवंगत सुभाष सिंह की पत्नी हैं. कुसुम देवी दसवीं पास हैं और गृहिणी हैं. कुसुम देवी बताती हैं कि उनका घर सदर प्रखंड के ख़्वाज़ेपुर दियारा इलाके में आता है. बाढ़ की हर साल तक झेलनी पड़ती है. ऐसे में कई बार यहां के लोग खाने-पीने के समान के लिए भी परेशान रहते हैं. बाढ़ पीड़ितों की मदद में कुसुम देवी हमेशा आगे आती रही हैं. वह पहली बार चुनावी मैदान में उतरी हैं.


यह भी पढ़िएः Mokama assembly Bypoll Election Winner: मोकामा में छोटे सरकार का जादू, अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी जीतीं