Eclipse 2024: साल का पहला सूर्य ग्रहण 8 अप्रैल को होगा, लेकिन यह भारत में दृश्यमान नहीं होगा. ज्योतिषाचार्य मदन मोहन के अनुसार बता दें कि इसका धार्मिक महत्व भी नहीं होगा. दूसरा सूर्य ग्रहण 2 अक्टूबर को होगा, जो भारत में भी देखा जा सकेगा, लेकिन इसका सूतक काल मान्य नहीं होगा. आखिरकार साल का आखिरी सूर्य ग्रहण 25 मार्च को होगा, जो भी भारत में दृश्यमान नहीं होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चंद्र ग्रहण की शुरुआत 25 मार्च को होगी, जो भी भारत में दृश्यमान नहीं होगा. इसके बाद आखिरी चंद्र ग्रहण 18 सितंबर को होगा, जिसे भारत में देखा जा सकेगा. ज्योतिषाचार्य मदन मोहन के अनुसार इन ग्रहणों के प्रभाव से पूरे विश्व में राजनीतिक अस्थिरता और प्राकृतिक आपदाएं हो सकती हैं.


उनके अनुसार इन ग्रहणों से भूकंप, बाढ़, सुनामी, विमान दुर्घटनाएं और अन्य आपदाएं हो सकती हैं. इसके अलावा राजनीतिक अस्थिरता, आंदोलन, हिंसा, धरना-प्रदर्शन, बैंक घोटाला और उपद्रव के मामले में वृद्धि हो सकती है.


ज्योतिष शास्त्र में इन ग्रहणों को महत्वपूर्ण माना जाता है और इस समय शुभ कार्यों और पूजा-पाठ की मनाही होती है. लेकिन इस तरह की भविष्यवाणी और प्रभावों को लेकर विशेषज्ञों की सलाह लेना हमेशा उचित है.


ये भी पढ़िए-  Tips For Hair : बालों के लिए बेहद फायदेमंद है ये हरे बीज, ऐसे करें इस्तेमाल