Guru Chandal Yog In Aries: मेष राशि में गुरु चंदाल योग कितने दिनों तक बना रहेगा और राहु की चाल कब बदलेगी, ये सवाल बहुत से लोगों के मन में हैं. इसके बारे में जानने से पहले हमें यह समझना महत्वपूर्ण है कि गुरु चंदाल योग क्या होता है और इसका कैसे असर होता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


गुरु चंदाल योग वह स्थिति होती है जब गुरु और राहु एक साथ किसी कुंडली में आते हैं. गुरु ज्ञान, धर्म और बुद्धि के प्रतीक होते हैं, लेकिन जब वे नीच राशि में होते हैं, तो उनके शुभ फल कम होते हैं. वहीं, राहु भ्रमण का प्रतीक होता है और लोगों को अनैतिक कार्यों में ले जाता है. इसके परिणामस्वरूप, गुरु चंदाल योग जातकों को मानसिक तरीके से परेशान करता है और उनके जीवन में कई अड़चनें पैदा करता है. इस योग के प्रभाव के तहत व्यक्ति के चरित्र में दोष आ सकता है और इसके कारण व्यक्ति कई शारीरिक कठिनाइयों का सामना कर सकता है. विशेषकर इस योग का वैवाहिक जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ता है और शादी में रुकावटें आ सकती हैं. गुरु चंदाल योग के कारण व्यक्ति कई कार्यों में देरी करता है और अनैतिक कार्यों में लिपट जाता है.


अब सवाल है कि इस गुरु चंदाल योग का असर कब समाप्त होगा. इसके बारे में जानकारी के अनुसार, राहु 30 अक्टूबर को अपनी चाल को मीन राशि में बदलेगा. इस परिवर्तन के बाद मेष राशि में बने गुरु चंदाल योग से कई लोगों को छुटकारा मिल सकता है. यह मान्यता है कि इसके परिणामस्वरूप गुरु चंदाल योग का असर कम हो जाएगा और लोग अपने जीवन में स्थिरता को प्राप्त कर सकेंगे.


अंत में हम यह सावधानी दिलाते हैं कि ज्योतिष और ग्रहों का प्रभाव सिर्फ एक हिस्सा होता है और यह व्यक्ति के कर्मों और निर्णयों पर भी निर्भर करता है. गुरु चंदाल योग के प्रभाव को समझकर हम उचित निर्णय लेने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन हमें अपने कर्मों के लिए भी जिम्मेदार रहना चाहिए.


ये भी पढ़िए-  Pitru Paksha 2023: पितृ पक्ष में आखिर कौवे को ही क्यों कराया जाता है भोज, जानें महत्व और पितरों से जुड़ा संबंध?