किशनगंजः किशनगंज जिले से एक ऐसी वीडियो वायरल हो रही है, जो बिहार की शिक्षा की हालत बयां कर रही है. यहां के टेढ़ागाछ प्रखंड अंतर्गत प्लस टू उच्च विद्यालय बीबीगंज के प्रधान शिक्षक सिद्ध नाथ झा छात्रों से अवैध कर उगाही कर रहे हैं. उनकी इस करतूत का वीडियो धड़ल्ले से शेयर किया जा रहा है. मास्टर साहब इंटर का अंक पत्र देने के नाम पर छात्रों से धन वसूल रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गंभीरता से जांच के आदेश
वीडियो वायरल होने पर जिला पदाधिकारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं. वायरल वीडियो की सत्यता के लिए 15 जुलाई को दो सदस्यीय जांच टीम गठित किया था. जिला पदाधिकारी श्रीकांत शास्त्री ने मामले की जांच का जिम्मा, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, समग्र शिक्षा अभियान और प्रखंड विकास पदाधिकारी से संयुक्त जांच दिया था. जांच टीम ने भी जांच के दौरान वायरल वीडियो पर 16 जुलाई को मुहर लगाई है. 


पैसे के लिए मोल-भाव करते हुए वीडियो वायरल
इसके बाद आरोपी शिक्षक सिद्ध नाथ झा पर प्रपत्र (क ) गठित कर जिला शिक्षा पदाधिकारी के आदेश पर टेढ़ागाछ के प्रभारी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी शीला कुमारी ने बीबीगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज की है. मिली जानकारी के मुताबिक वायरल वीडियो प्लस टू हाई स्कूल बीबीगंज का बताया जाता है, वीडियो में प्रधान शिक्षक खुद इंटर पास छात्रों से अंक पत्र देने के नाम पर पैसे को लेकर बहस और मोल भाव कर रहे हैं. पैसे कम देने पर छात्रों से दुर्व्यवहार करते दिख रहे हैं. स्कूल के छात्रों ने अपने गुरु जी के भ्रष्टाचार पाठ के कारनामे का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया.


निलंबन की प्रक्रिया जारी
वहीं मामले को लेकर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष पिंटू चौधरी ने आरोपी प्रधान शिक्षक पर कार्रवाई का मांग भी किया है. वही जिला शिक्षा पदाधिकारी सुभाष कुमार ने कहा कि मामला संज्ञान में आते ही उसे जिला पदाधिकारी के स्तर से जांच कमिटी गठन कर जांच करवाया गया,जांच रिपोर्ट में वायरल वीडियो पर पैसा मांगते सही पाया गया है. जिसके बाद आरोपी शिक्षक पर प्रपत्र क गठित कर बीबीगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज किया गया है. आरोपी शिक्षक को निलंबित करने करने की प्रक्रिया चल रही है. 


यह भी पढ़िएः कर्मचारियों को एक साल की नौकरी पर मिलेगी ग्रेच्युटी, जानिए नए नियम