Bihar News: नए साल पर बिहार में नेचर और जू सफारी का लेना चाहते हैं आनंद तो ये खबर आपके काम की है
Advertisement

Bihar News: नए साल पर बिहार में नेचर और जू सफारी का लेना चाहते हैं आनंद तो ये खबर आपके काम की है

Bihar News: नया साल आने वाला है. ऐसे में साल 2024 के पहले दिन यानी एक जनवरी को लोग घूमने और मस्ती करने जाने के लिए अलग-अलग जगहों का प्लान तैयार करते हैं. बिहार में भी लोग नए साल के मौके पर बाहर आउटिंग करने के मुड में होंगे.

फाइल फोटो

राजगीर: Bihar News: नया साल आने वाला है. ऐसे में साल 2024 के पहले दिन यानी एक जनवरी को लोग घूमने और मस्ती करने जाने के लिए अलग-अलग जगहों का प्लान तैयार करते हैं. बिहार में भी लोग नए साल के मौके पर बाहर आउटिंग करने के मुड में होंगे. ऐसे में अगर आप बिहार में घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपका मजा किरकिरा ना हो जाए इसके लिए आपको यह खबर पढ़नी चाहिए क्योंकि आपके लिए यह खबर बड़े काम की है. 

ये भी पढ़ें- आखिर हो गया रिहाई का रास्ता साफ, जेल से 9 महीने बाद बाहर आएंगे मनीष कश्यप!

अगर आपने बिहार के राजगीर घूमने का प्लान इस नए साल के मौके पर बनाया है तो ठहर जाइए, क्योंकि बिहार के राजगीर में नए साल पर जू सफारी और नेटर सफारी पूरी तरह से बंद रहेगा. ऐसे में अगर आपने यहां घूमने का प्लान बनाया है तो आपको मायूसी हाथ लगेगी. इसके साथ ही राजगीर के कई और दर्शनीय स्थल हैं जो इस दौरान पूर्णतः खुले रहेंगे तो आप इन जगहों पर जाकर घूमने का मजा ले सकते हैं. 

राजगीर की कई ऐसी जगहें हैं जिसे बंद नहीं किया गया है. ऐसे में आप  वेणु वन, सोन भंडार, घोड़ी कटोरा, रोप-वे, पांडू पोखर, राजगीर कुंड, विश्व शांति स्तूप, साइक्लोपियन वॉल, पावापुरी जल मंदिर, नालंदा खंडहर के साथ ही यहां स्थित म्यूजियम के भ्रमण का आनंद ले सकते हैं. 

वैसे भी बिहार में राजगीर का भ्रमण करने वालों की संख्या तेजी से बढ़ी है. यहां का नेचर सफारी और जू सफारी लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करता है. यहां घूमने के लिए बड़ी संख्या में लोग आते हैं. पटना से राजगीर सड़क और रेल मार्ग के जरिए आया जा सकता है. यहां तांगे की सवारी लोगों को खूब भाती है. 

वैसे राजगीर में एक जनवरी को नेचर सफारी बंद रहने की वजह से पर्यटक यहां के ग्लास ब्रिज का भी मजा नहीं ले सकेंगे. हालांकि 31 दिसंबर को यह खुला रहेगा और इस दिन आप यहां पहुंचकर यहां का लुत्फ ले सकते हैं. ऐसे में राजगीर आनेवाले पर्यटकों के लिए इन दोनों जगहों को छोड़कर जितने भी पिकनिक स्पॉट हैं वहां आने जाने की मनाही नहीं होगी. ऐसे में वह वहां जाकर अपना न्यू ईयर सेलिब्रेट कर सकते हैं. 

Trending news