Jobs With Good Salary: अगर 1 लाख रुपये का चाहिए मासिक वेतन तो इन नौकरियों के लिए करें आवेदन, चेक करें लिस्ट
Advertisement

Jobs With Good Salary: अगर 1 लाख रुपये का चाहिए मासिक वेतन तो इन नौकरियों के लिए करें आवेदन, चेक करें लिस्ट

Bihar News : कैबिनेट सेक्रेटियाट भर्ती में 125 पदों पर भर्ती चल रही है और आवेदन की आखिरी तारीख 6 नवंबर है. आवेदन शुल्क नहीं है, यानी कोई पैसा देने की आवश्यकता नहीं है. सेलेक्ट होने पर सैलरी महीने के 90,000 रुपये के आसपास हो सकती है. बीईएमएल (भारत अर्थ मूवर्स लिमिटेड) में एग्जीक्यूटिव पदों के लिए भर्ती चल रही है.

Jobs With Good Salary: अगर 1 लाख रुपये का चाहिए मासिक वेतन तो इन नौकरियों के लिए करें आवेदन, चेक करें लिस्ट

Jobs With Good Salary: आगर आप महीने को लाख रुपये कमाना चाहते हैं तो सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन करने का विचार कर रहे हैं, तो निम्नलिखित अच्छी सैलरी वाली सरकारी नौकरियों की एक सूची देखें.

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 192 पदों पर भर्ती चल रही है. कुछ पदों की सैलरी 1 लाख रुपये से अधिक हो सकती है. पद इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, रिस्क मैनेजर, फाइनेंशियल एनालिस्ट, लॉ ऑफिसर, क्रेडिट ऑफिसर, सिक्योरिटी ऑफिसर, लाइब्रेरियन आदि के हैं. साथ ही नासिक में 117 विभिन्न पदों पर भर्ती हो रही है. चयन होने पर कुछ पदों की सैलरी महीने के 95,000 रुपये तक हो सकती है. एम्स भोपाल में 357 पदों पर नॉन-फैकल्टी के लिए भर्ती चल रही है. कुछ पदों की सैलरी महीने के एक लाख रुपये तक हो सकती है.

कैबिनेट सेक्रेटियाट भर्ती में 125 पदों पर भर्ती चल रही है और आवेदन की आखिरी तारीख 6 नवंबर है. आवेदन शुल्क नहीं है, यानी कोई पैसा देने की आवश्यकता नहीं है. सेलेक्ट होने पर सैलरी महीने के 90,000 रुपये के आसपास हो सकती है. बीईएमएल (भारत अर्थ मूवर्स लिमिटेड) में एग्जीक्यूटिव पदों के लिए भर्ती चल रही है. सेलेक्ट होने पर सैलरी 1 लाख से 3 लाख रुपये तक हो सकती है. एम्स गोरखपुर में यहां 142 विभिन्न पदों के लिए आवेदन मांगे जा रहे हैं. कुछ पदों की सैलरी महीने के 1 लाख रुपये से अधिक हो सकती है.

जीआईएमएस रिक्रूटमेंट में गवर्नमेंट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस ने स्टाफ नर्स के 255 पदों के लिए भर्ती आवेदन आमंत्रित किए हैं और आवेदन की अंतिम तारीख 7 नवंबर है. सेलेक्ट होने पर सैलरी 44,900 रुपये से लेकर 1,42,400 रुपये तक हो सकती है. एचएएल रिक्रूटमेंट में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में कई पदों पर भर्ती चल रही है और आवेदन की अंतिम तारीख 30 नवंबर 2023 है. सेलेक्ट होने पर सैलरी पद के मुताबिक होती है और महीने के 40,000 रुपये से लेकर 2,40,000 रुपये तक हो सकती है.

Disclaimer: ये सभी नौकरियां आपको एक लाख रुपये के करीब कमाने का मौका देती हैं, लेकिन सैलरी निर्धारित करने में कई प्रकार के फैक्टर्स काम में आते हैं. इसलिए अपनी रुचि और योग्यता के हिसाब से उचित नौकरी चुनना महत्वपूर्ण है.

ये भी पढ़िए-  Vivah Muhurat 2023: दिवाली के बाद इस दिन से फिर बजेगी शहनाई, इस दिन से शुरू होंगे शुभ कार्य

Trending news