Bihar Weather Today: बिहार में अगले तीन दिनों तक तेज हवाओं के साथ अच्छी बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार तीन अलग-अलग मौसमी सिस्टम के कारण बिहार और पूर्वी भारत में मॉनसून फिर से सक्रिय हो गया है. इससे राज्य के ज्यादातर हिस्सों में बारिश की संभावना बनी हुई है. विभाग ने कुछ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की है. खासकर शनिवार को दक्षिण और उत्तर-पूर्व बिहार में गरज और बिजली के साथ बारिश हो सकती है. नवादा, जमुई, मुंगेर, शेखपुरा और लखीसराय जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के लिए बता दें कि देश के दो बड़े मौसमी सिस्टम इस समय सक्रिय हैं. तीसरा डिप्रेशन जो पहले मध्य प्रदेश के उत्तर में था, अब कमजोर होकर उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में कम दबाव के क्षेत्र में बदल गया है. इसके कारण रविवार को बिहार के अधिकतर जिलों में बारिश हो सकती है. गया, जहानाबाद, नालंदा, शेखपुरा, लखीसराय, नवादा, जमुई, बांका, भागलपुर और मुंगेर जिलों में भारी बारिश का खतरा है.


इसके अलावा सोमवार को कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद और गया जिलों में भी भारी बारिश हो सकती है. राज्य के पश्चिमी और मध्य भागों में वज्रपात के साथ हल्की बारिश की संभावना है. हालांकि, 17 सितंबर के बाद से मॉनसून गतिविधियों में कमी आ सकती है. राजधानी पटना में भी शनिवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है. रविवार और सोमवार को मध्यम दर्जे की बारिश होने की उम्मीद है, जिससे तापमान में गिरावट आएगी और उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी.


ये भी पढ़िए-  Aaj Ka Rashifal 2024: आज बन रहा सर्वार्थ सिद्धि योग, इन 5 राशियों की होगी अच्छी कमाई, जानें अपना राशिफल