Ketu Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के गोचर का विशेष महत्व है, क्योंकि यह व्यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव डाल सकता है. 30 अक्टूबर को केतु गोचर करेगा, जब केतु तुला राशि से बाहर निकलकर कन्या राशि में जाएगा तो कुछ राशियों के लिए मुश्किलें बढ़ा सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि के जातकों के लिए केतु का गोचर कठिनाइयों का सामना करवा सकता है. इसके प्रभाव से आपके व्यापार में छोटे-बड़े मुश्किलें आ सकती हैं और आपके वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव हो सकता है. ध्यान दें कि आपकी बुद्धि भ्रमित हो सकती है, जिससे आप गलत निर्णय ले सकते हैं. आपकी आर्थिक स्थिति भी प्रभावित हो सकती है, और आपके पार्टनर के साथ विवाद भी बढ़ सकता है.


कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के लोगों के लिए भी केतु का गोचर आर्थिक मामलों में चुनौतियों का सामना करवा सकता है. इस दौरान आपको अपने निर्णयों पर विचार करने की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि यह निर्णय लेने में कठिनाइयां पैदा कर सकता है. आपको आर्थिक लेन-देन से बचने की कोशिश करनी चाहिए, और अपने स्वास्थ्य का ध्यान भी रखना होगा. प्रेम संबंधों में भी कठिनाइयां आ सकती हैं.


तुला राशि (Libra)
तुला राशि के लोगों के लिए भी केतु का गोचर कठिनाइयों का सामना करवा सकता है. आपके पारिवारिक जीवन में संतुलन के मामले में परेशानी हो सकती है, और किसी कानूनी विवाद में फंसने का खतरा भी हो सकता है. संतान पक्ष से बुरी खबरें भी आ सकती हैं. इस दौरान प्रेम संबंधों में भी चुनौतियां आ सकती हैं और आपकी सेहत पर बुरा प्रभाव डाल सकता है. मानसिक तनाव भी बढ़ सकता है.


Disclaimer: आपको याद रखना चाहिए कि ज्योतिष भविष्यवाणियों के लिए सिर्फ एक मार्गदर्शन होता है और व्यक्ति के कर्मों और निर्णयों का भी महत्व होता है. इसलिए किसी भी जानकारी या सलाह को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.


ये भी पढ़िए-  Satyanashi Plant Benefits: सांस की बीमारी के लिए रामबाण है कांटों से भरा ये पौधा, घर में भी उगाना आसान