Bihar Assembly Monsoon Session 2023: पुलिस लाठीचार्ज में जहानाबाद के बीजेपी नेता की मौत,अमित शाह ने नीतीश कुमार को घेरा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1777582

Bihar Assembly Monsoon Session 2023: पुलिस लाठीचार्ज में जहानाबाद के बीजेपी नेता की मौत,अमित शाह ने नीतीश कुमार को घेरा

बिहार विधानसभा के मॉनसून सत्र के चौथे दिन भी जबरदस्त हंगामे के आसार दिख रहे हैं. विपक्षी बीजेपी ने तेजस्वी यादव पर जमीन के बदले नौकरी के केस में चार्जशीट का मुद्दा उठाया हुआ है. इसके अलावा भाजपा उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफा की मांग को उठा रही है.

Bihar Assembly Monsoon Session 2023: पुलिस लाठीचार्ज में जहानाबाद के बीजेपी नेता की मौत,अमित शाह ने नीतीश कुमार को घेरा
LIVE Blog

Patna:बिहार विधानसभा के मॉनसून सत्र के चौथे दिन भी जबरदस्त हंगामे के आसार दिख रहे हैं. विपक्षी बीजेपी ने तेजस्वी यादव पर जमीन के बदले नौकरी के केस में चार्जशीट का मुद्दा उठाया हुआ है. इसके अलावा भाजपा उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफा की मांग को उठा रही है. वहीं, दरअसल, बिहार में आज बीजेपी शिक्षकों के विभिन्न मुद्दे को हथियार  पटना के गांधी मैदान से विधानसभा मार्च तक करेगी. इसके लिए उन्होंने शिक्षकों के सभी गुटों का आह्वान किया है. इस मार्च में बीजेपी के कई बड़े नेता हिस्सा ले रहे हैं. इसके अलावा  विभिन्न शिक्षक संघ के नेता, शिक्षक अभ्यर्थी, नियोजित शिक्षक भी हिस्सा ले रहे हैं. 

13 July 2023
16:38 PM

पटना लाठीचार्ज मामले में उपेन्द्र कुशवाहा ने बोला हमला

विपक्ष के अपने दायित्वों का निर्वहन करने  हेतु सड़क पर उतरे भाजपा के साथियों पर सरकार की ओर से की गई दमनात्मक कार्रवाई की मैं घोर निन्दा करता हूं. प्रदर्शनकारियों पर हमला जनतंत्र पर हमला है. लगभग सभी आंदोलनकारियों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई सरकार के लिए रोज़मर्रा में शामिल हो गई है. इतिहास गवाह है जब ऐसा कृत्य किसी सरकार के रोज़मर्रा में शामिल हो जाए, तो जनता उसको उखाड़ फेंकती है.

16:14 PM

विधानसभा मार्च के दौरान पटना पुलिस के लाठीचार्ज में बीजेपी के एक पदाधिकारी की मौत हो गई है. इसकी जानकारी पूर्व सीएम सुशील कुमार मोदी ने दी है. सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा कि पुलिस के बर्बर एक्शन में चोट लगने से जहानाबाद जिला महासचिव विजय कुमार सिंह की मौत हो गई.

13:13 PM

पटना बीजेपी सासंद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल को लाठियों से पुलिस वालों ने पीटा. पटना के डाकबंगला चौराहा पर बीजेपी के विधानसभा मार्च के दौरान हुआ लाठीचार्ज.

12:59 PM

पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल करके विधायकों को खदेड़ा दिया है. पुलिस ने विधायकों पर लाठीचार्ज भी किया है.

12:57 PM

बीजेपी के विधान परिषद सदस्यों ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया, बीजेपी का आरोप है कि सरकार ने 10 लाख युवाओं को नौकरी देने के साथ ही नियोजित शिक्षकों के साथ समान काम के लिए समान वेतन का वादा किया था, लेकिन सरकार अपने वादे से मुकर गई है. बीजेपी विधान परिषद के सदस्य जीवन कुमार ने कहा कि सरकार अपनी जायज मांगों के लिए प्रदर्शन कर अभ्यर्थियों पर बेवजह लाठीचार्ज करवाती है. 

 

12:56 PM

बीजेपी विधायकों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज किया है. 

12:50 PM

बिहार विधान परिषद की कार्यवाही शुरू होते हैं. सरकार के खिलाफ लगातार नारेबाजी कर रहे बीजेपी के विधान पार्षदों ने सदन का वर्कआउट कर दिया. बिहार विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता सम्राट चौधरी ने वर्कआउट के बाद सरकार पर हमला बोला है. सम्राट चौधरी ने तेजस्वी यादव का मामला उठाया और कहा कि भ्रष्टाचार को लेकर सरकार दोहरी नीति अपना रही है, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कई मंत्रियों से पहले भ्रष्टाचार के मुद्दे पर इस्तीफा लिया था लेकिन तेजस्वी यादव से इस्तीफा लेने की हिम्मत सरकार नहीं दिखा पा रही है.

 

12:46 PM

भारतीय जनता पार्टी के विधानसभा मार्च को लेकर राबड़ी देवी ने बड़ा हमला बोला है, उन्होंने कहा कि यह लोग ढोल झाल वाला तो है ही, बीजेपी वाला सब नौटंकी करता है, जनता सब कुछ जानती है.

12:41 PM

शिक्षक भर्ती में डोमिसाइल नीति लागू करने को लेकर भी सरकार के खिलाफ विपक्ष हल्ला बोलेगा. इसमें शिक्षक अभ्यर्थी और युवाओं के भी शामिल होने की उम्मीद है.

12:12 PM

बिहार विधानमंडल के मॉनसून सत्र में पिछले तीन दिनों में घंटे भर भी सदन की कार्यवाही नहीं चल सकी है. भाजपा लैंड फॉर जॉब मामले में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का इस्तीफा लेने पर अड़ी हुई है. भाजपा के एक नेता बताते हैं कि इस विधानसभा मार्च के जरिए राजद के 10 लाख लोगों के सरकारी नौकरी का जवाब मांगा जाएगा.

12:00 PM

विधानसभा मार्च को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं. विभिन्न स्थानों पर पर्याप्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. गांधी मैदान से लेकर विधानसभा तक भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए है. पटना की सड़कों और चौक - चौराहों पर बड़े बड़े बैनर, पोस्टर लगाए गए है. इस कार्यक्रम मे बिहार प्रभारी विनोद तावड़े, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, नित्यानंद राय सहित कई बड़े नेता शामिल होंगे.

11:46 AM

बीजेपी पटना में आज जोरदार तरीके से सरकार को घेरने को लेकर सड़क से सदन तक मार्च की योजना बनाई है. इस कड़ी में गांधी मैदान से हल्ला बोल का कार्यक्रम किया जा रहा है. इस मामले पर राज्य के कृषि मंत्री कुमार सरजीत ने कहा कि बीजेपी सदन में कुर्सी टेबल तोड़ने के अलावा कोई काम नहीं कर रही है. साथ ही गैरवाजिब मुद्दों पर वह आमजन को भड़काने में लगी है. राज्य सरकार 1000000 नौकरियों को लेकर प्रतिबद्ध है. इससे उनकी परेशानी बढ़ी हुई है. 

11:40 AM

बीजेपी की ओर से विधानसभा मार्च किया जा रहा है जिसको लेकर गांधी मैदान में हजारों कार्यकर्ता नेता पहुंच चुके हैं. 12:00 गांधी मैदान से अमर विधानसभा के लिए निकलेगा जिसका नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी करेंगे. गांधी मैदान में बनाए गए मंच पर तमाम नेता बीजेपी के पहुंचने लगे हैं.

11:39 AM

स्पीकर के आदेश के बाद बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा और ई शैलेंद्र को सदन से मार्शल आउट किया गया.

11:38 AM

6000 पुलिसकर्मी पटना में विधानसभा मार्च के दौरान किए गए तैनात भाजपा के विधानसभा मार्च को रोकेंगे रास्ता.  राजधानी पटना के गांधी मैदान से लेकर विधानसभा के चप्पे-चप्पे पर पुलिस वालों की तैनाती.

Trending news