Lalu Yadav Health Update: लालू यादव के बेहतर स्वास्थ्य के लिए मांगी जा रही हैं दुआएं, एम्स में इलाज जारी
Advertisement

Lalu Yadav Health Update: लालू यादव के बेहतर स्वास्थ्य के लिए मांगी जा रही हैं दुआएं, एम्स में इलाज जारी

Lalu Prasad Yadav News: राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पारस हॉस्पिटल से पटना एयरपोर्ट के लिए निकल गए. इस दौरान उनके साथ बेटी मीसा भारती और बड़े बेटे तेजप्रताप यादव मौजूद रहे.

दिल्ली के लिए रवाना हुए लालू यादव.
LIVE Blog

पटना: Lalu Prasad Yadav: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ्य ठीक नहीं है. उन्हें मंगलवार शाम पटना स्थित पारस हॉस्पिटल से निकालकर दिल्ली ले जाया जा रहा है. इस दौरान उनके साथ बेटी मीसा भारती और बड़े बेटे तेजप्रताप यादव मौजूद रहे. वहीं, तेजस्वी यादव, पत्नी राजश्री और राबड़ी देवी पहले ही दिल्ली पहुंच चुके हैं.

07 July 2022
10:12 AM

बीमार राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की अच्छी सेहत के लिए दुआओं और प्रार्थनाओं का सिलसिला जारी है. इसी क्रम में राजद महासचिव इरफान अंसारी सुबह 9:00 बजे डोरंडा स्थित रिसालदार बाबा की दरगाह पर की चादर पोशी. राजद सुप्रीमो के लिए मांगी दुआ.

08:56 AM

राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव का इलाज दिल्ली AIIMS में शुरू हो चुका है. वह बुधवार की रात एयर एंबुलेंस से पटना से दिल्ली लाए गए थे. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में बुधवार की रात करीब 9:35 बजे उन्हें भर्ती कराया गया है. दिल्ली पहुंचने के बाद लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने बताया है कि लालू यादव का शरीर लॉक हो गया है. उनकी बॉडी में मूवमेंट नहीं हो पा रहा है. वहीं राबड़ी देवी ने समर्थकों से अपील की है कि वह चिंता न करें, दुआ करें कि वो जल्द ठीक हो जाएं.

21:54 PM

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से दिल्ली पहुंच गए हैं. यहां उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है. शनिवार को लालू यादव राबड़ी देवी आवास पर सीढ़ियों से उतरते हुए नीचे गिर गए थे, जिसके बाद से उनकी तबीयत ठीक नहीं है. इसके पहले तेजस्वी यादव ने कहा था कि जरूरत पड़ने पर उन्हें सिंगापुर ले जा सकते हैं. 

21:46 PM

Lalu Prasad Yadav News: राबड़ी देवी ने कहा कि लाल लालू यादव को चोट लग गई थी इसलिए लालू यादव की तबीयत खराब हो गई थी. लेकिन अब पहले से ठीक हैं उनको दिखाने के लिए एम्स में लाए हैं.

 

20:54 PM

Lalu Prasad Health Update: राजद प्रमुख और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव पटना के पारस अस्पताल से दिल्ली के लिए रवाना हो गए. राजद नेता ललित यादव ने कहा, 'वह ठीक हैं, बेहतर इलाज के लिए उन्हें दिल्ली शिफ्ट किया जा रहा है.'

20:10 PM

Lalu Prasad Yadav News: राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पारस हॉस्पिटल से पटना एयरपोर्ट के लिए निकल गए. इस दौरान उनके साथ बेटी मीसा भारती और बड़े बेटे तेजप्रताप यादव मौजूद रहे.

19:50 PM

Lalu Prasad Yadav Health Update: तेजस्वी यादव अपनी मां राबड़ी देवी और पत्नी राजश्री के साथ दिल्ली पहुंच गए. इस दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू को इलाज के लिए दिल्ली लाया जा रहा है. तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू यादव को चोट लगी है इसलिए कई तरीके दवाइयां चली हैं, इस वजह से कुछ असर हुआ है. इन सभी चीजों को समझते हुए हम उन्हें एम्स लाए हैं. एम्स में उनके बीमारी की हिस्ट्री है. उनका क्रिएटिनिन लेवल बढ़ चुका है. अगर सब कुछ ठीक रहा तो एक-दो सप्ताह में हम उनको सिंगापुर लेकर जाएंगे.

 

18:29 PM

Lalu Prasad Yadav News: जानकारी के अनुसार, रविवार लालू प्रसाद यादव जब राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर सीढ़ियों से उतर रहे थे, तभी उनका संतुलन बिगड़ गया और वह गिर गए थे. इसके बाद से लालू यादव अस्पताल में भर्ती हैं.

17:06 PM

Lalu Prasad Yadav News: लालू यादव के स्वास्थ्य को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को तेजस्वी यादव को फोन किया था. इस दौरान पीएम मोदी से तेजस्वी यादव से लालू के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी.

16:45 PM

Lalu Prasad Yadav News: लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी और उनके बेटे तेजस्वी यादव अपनी पत्नी राजश्री के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो गए. सभी पटना एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं. बताया जा रहा है शाम 7 बजे लालू यादव को भी एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली ले जाया जाएगा, जहां उन्हें एम्स में भर्ती कराया जाएगा.

15:52 PM

Lalu Yadav Health Condition: लालू प्रसाद यादव को इलाज के लिए सिंगापुर ले जाना था. दिल्ली एम्स में जाने के बाद डॉक्टरों की जो राय होगी, उसके बाद सिंगापुर ले जाने कार्य होगा. कल प्रधानमंत्री का भी लालू प्रसाद यादव के हाल-चाल जानने का फोन आया था. राहुल गांधी प्रियंका गांधी ने भी लालू प्रसाद यादव के लिए चिंता जताते हुए बात किया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार फोन करके हाल-चाल जान रहे हैं. पक्ष और विपक्ष के सभी लोग लालू प्रसाद यादव के लिए चिंतित हैं.

15:40 PM

Lalu Yadav Latest News: लालू यादव के स्वास्थ्य को लेकर तेजस्वी यादव का बयान सामने आया है. तेजस्वी ने कहा है कि लालू प्रसाद यादव की सेहत अभी स्टेबल है. उन्हें पहले से किडनी और हार्ट की समस्या हैं. एस्म के डॉक्टरों को लालू के ट्रीटमेंट के बारे में पहले से जानकारी है. इसलिए उन्हें एम्स ले जाया जा रहा है.

14:41 PM

Lalu Yadav Health Condition: लालू यादव के दिल्ली जाने के समय में परिवर्तन हुआ है. अब लालू यादव शाम 7 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

14:15 PM

Nitish Kumar on Lalu Yadav: लालू यादव से मुलाकात के बाद सीएम नीतीश कुमार ने कहा, 'राजद प्रमुख की तबीयत पहले से बेहतर है. दिल्ली ले जाकर उनका सारा टेस्ट कराना चाहिए, यही बेहतर होगा. हम सभी ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि वो जल्द ही ठीक हो जाएं.'

नीतीश कुमार ने आगे कहा, 'हम और लालू यादव आज से नहीं, बहुत पहले से दोस्त हैं. उनका सारा इलाज सारी खर्च पर होगा. हमें उम्मीद है कि वो जल्द ठीक होंगे.'

fallback

13:42 PM

CM Nitish Kumar meets Lalu Yadav: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार दोपहर पटना स्थित पारस हॉस्पिटल पहुंचे और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का हालचाल जाना. इस दौरान उन्होंने तेजस्वी यादव और परिवार के अन्य लोगों से भी मुलाकात की. साथ ही चिकित्सकों से भी लालू के हेल्थ को लेकर अपडेट लिया.

fallback

13:33 PM

Rabri Devi: लालू यादव और राबड़ी देवी की शादी 1 जून 1973 को हुई थी. 25 जुलाई 1997 को राबड़ी देवी पहली बार बिहार की मुख्यमंत्री बनी थी. राबड़ी देवी बिहार की पहली महिला मुख्यमंत्री थी.

13:21 PM

Lalu Yadav Health Condition: आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव से मिलने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचेंगे. सीएम नीतीश पारस हॉस्पिटल में आधे घंटे में पहुंचेंगे और राजद सुप्रीमो से मुलाकात करेंगे.

12:54 PM

Lalu Yadav Health Update: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए राज्य सरकार से दिल्ली भेजने का आग्रह किया है. सुशील मोदी ने ट्वीट कर लिखा, 'ईश्वर से प्रार्थना है कि पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद जल्द ठीक हो कर घर लौटें.  राज्य सरकार को उनके स्वास्थ्य की चिंता करनी चाहिए और यदि आवश्यक हो, तो बेहतर इलाज के लिए उन्हें तुरंत दिल्ली भेजने की व्यवस्था की जानी चाहिए.'

12:40 PM

Lalu Prasad Yadav News: जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने भी ट्वीट कर लालू यादव के जल्द ठीक होने की कामना की. सिंह ने लिखा, 'पूर्व मुख्यमंत्री आदरणीय लालू प्रसाद यादव जी के अस्वस्थ होने की खबर मिली हैं. ईश्वर से उनके अतिशीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.'

12:29 PM

Lalu Yadav Age 2022: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद का जन्म बिहार के गोपालगंज में 11 जून 1948 में हुई थी. 74 वर्षीय लालू यादव ने 1 जून 1973 को राबड़ी देवी से शादी की थी. उनके 6 बच्चे हैं जिसमें तीन बच्चे राजनीति में सक्रिय हैं. बेटी मीसा भारती राज्यसभा सांसद हैं. जबकि तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव दोनों विधायक हैं.

12:13 PM

Lalu Yadav: बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन लालू यादव से मिलने अस्पताल पहुंचे. इस दौरान उन्होंने लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार को लोगों से मुलाकात की.

11:53 AM

Lalu Prasad Yadav Latest News: राजद प्रमुख से मिलने के बाद स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि लालू यादव का स्वास्थ्य स्थिर हैं. पूरा परिवार लालू के साथ हैं. तेजस्वी समेत सभी लोगों से मुलाकात हुई है. मंत्री ने कहा कि लालू के बेहतर इलाज के लिए जो भी किया जा सकता है किया जाएगा. फिलहाल सभी चीजों का ध्यान रखा जा रहा है. अस्पताल प्रबंधन और लालू परिवार के मैं हमेश संपर्क में हूं. 

पांडेय ने कहा कि लालू से मिलकर उनको नमस्कार किया.

Trending news