Controversial Bollywood Movies: ऐसे तो बॉलीवुड की हर महीने कई फिल्में रिलीज होती रहती हैं. कई ऐसी फिल्में होती हैं जिन्हें दर्शकों का खूब प्यार मिलता है. वहीं, कई ऐसी फिल्में भी होती हैं जिनका ट्रेलर आते ही विवादों से घिर जाती हैं. बॉलीवुड में साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म पद्मावती जिसका ट्रेलर आते ही विवाद शुरू हो गया था. वहीं, फिल्म पीके भी विवादों से घिरी रही थी. इसके अलावा हाल ही में रिलीज कश्मीरी पंडितों पर आधारित फिल्म भी अभी तक विवादों से घिरी हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'पद्मावत'
'पद्मावत' साल 2018 में रिलीज हुई थी. फिल्म में मुख्य भूमिका में दीपिका पादुकोण महारानी पद्मावती के रोल में नजर आती थी. वहीं, शाहिद कपूर राजा रावल रतन सिंह के किरदार में नजर आए थे. इसके अलावा रणवीर सिंह ने अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली हैं. इस फिल्म को लेकर काफी विवाद हुआ था. फिल्म का राजपूती समाज ने जमकर बहिष्कार किया था. खास कर करणी सेना के द्वारा के इस फिल्म को लेकर जमकर विरोध किया गया था. लोगों के अनुसार महारानी पद्मावती कभी भी अलाउद्दीन खिलजी के सामने नहीं गई थी. लेकिन वहीं, लोगों का कहना था कि फिल्म में अलाउद्दीन और महारानी के बीच रोमांटिक दृश्य को फिल्माया है. जिसको लेकर काफी विवाद हुआ था. जिसके बाद करणी सेना के लोगों ने फिल्म के रिलीज से पहले उसे देखने की मांग की थी. वहीं, इतने विवादों के बाद भी इस फिल्म को रिलीज किया गया था और बॉक्स ऑफिस पर फिल्म पद्मावत ने अच्छा खासा कलेक्शन किया था. फिल्म ने लगभग 500 करोड़ से ऊपर की कमाई की किया था.


पीके
यह फिल्म साल 2014 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में मुख्य भूमिका में बॉलीवुड के मशहूर एक्टर आमिर खान थे और उनके साथ अनुष्का शर्मा नजर आई थी. इस फिल्म के निर्माता राजकुमार हिरानी थे. यह फिल्म धर्म पर आधारित थी.फिल्म के आते ही काफी विवाद हुआ था. फिल्म में आमिर खान ने एक एलियन की भूमिका निभाई थी. इसमें वह अंतरिक्ष यान के साथ संवाद करने वाले अपने यत्र को कहीं खो देते हैं. जिसे ढूंढने के दौरान उनकी मुलाकात अनुष्का शर्मा यानी जग्गू से होती है. उस दौरान पीके कई मंदिरों में, मस्जिदों में और गुरुद्वारों के चक्कर लगाता है. फिल्म के दौरान हिंदू भावनाओं के आहत होने के कारण यह फिल्म लम्बे वक्त तक विवादों से घिरी रही थी. इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत का छोटा सा और बहुत महत्वपूर्ण रोल भी रहा. वहीं, फिल्म के कलेक्शन की बात करें तो, फिल्म ने लगभग बॉक्स ऑफिस पर 769.89 करोड़ की कमाई की थी. जिसमें से फिल्म का बजट महज 85 करोड़ रुपये था.


द कश्मीर फाइल्स
द कश्मीर फाइल्स 11 मार्च साल 2022 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री हैं. फिल्म में मुख्य भूमिका में अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी नजर आ रहे हैं. यह फिल्म कश्मीरी पंडितों पर आधारित है. साल 1990 में कश्मीर के सभी पंडितों को वहां से भगा दिया गया था. फिल्म में कृष्णा अपने माता पिता की नृशंस हत्या के पीछे के कारणों को सामने लाने का प्रयास करता है. फिल्म के ट्रेलर के रिलीज होते ही यह पूरी तरह से विवादों से घिर गई थी. कुछ लोगों के अनुसार फिल्म में जो कुछ भी दिखाया गया है वह आधा झूठ है. वहीं, कश्मीर के पंडितों के अनुसार फिल्म में जो कुछ भी दिखाया गया था, वही सच है.  बल्कि कश्मीरी पंडितों के अनुसार इसमें अभी भी बहुत सी ऐसी चीजें हैं जो फिल्म में नहीं दिखाई गई थी. फिल्म में कई ऐसे दृश्य हैं जो काफी ज्यादा डराने वाले हैं.


वहीं, फिल्म के कलेक्शन की बात करें तो इसने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 340 करोड़ की कमाई की थी. इसके अलावा फिल्म का बजट 15 से 18 करोड़ रुपये था.


ये भी पढ़िये: Pappu Yadav: पप्पू यादव ने खुले आम मांगा गृहमंत्रालय, कहा- फिर बिहार की सारी गोली न निकल जाएगा तो कहना