मुजफ्फरपुरः मुजफ्फरपुर जिले के गायघाट प्रखंड क्षेत्र से होकर गुजरने वाली बागमती नदी के किनारे कई जगहों पर कटाव हो रहा है. नदी के कटाव से बलौर निधि पंचायत के वार्ड संख्या नौ में शुक्रवार की देर रात एक घर नदी में समाहित हो गया. इस घटना के बाद अन्य ग्रामीण के दिल में दहशत का माहौल बना हुआ है. प्रशासन नदी किनारे बने हुए घरों को खाली करवा रहा है, लोगों के रहने के लिए प्रशसान ने व्यवस्था कर रखी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नदी में समाहित हो गया घर का सारा सामान
पीड़ित रामदेवल दास ने बताया शुक्रवार रात परिवार के साथ घर में ही सो रहे थे. अचानक घर के समीप नदी में धंसना गिरने की आवाज सुनाई दी. जब तक घर का सामान बाहर निकाल ही रहे थे कि घर नदी में बह गया. एक सामान निकालने का समय नहीं मिल पाया. उन्होंने बताया कि उनके पास और कहीं घर बनाने की जगह भी नहीं है.जहां इनका जमीन थी वहां नदी की तेज धार बह रही है. 


पिछले वर्ष नदी में इनका बह गया था मकान
जानकारी के लिए बता दें कि पिछले वर्ष आई बाढ़ में भुनेश्वर दास,रामबालक दास, राम मिलन दास,संतोष दास,राजो दास और विंदेश्वर दास का घर बागमती नदी में बह चुका है. वे सड़क के किनारे झोपड़ी बनाकर पूरे परिवार समेत सभी गुजर बसर कर रहे हैं. नदी के किनारे बसे लोगों ने बताया कि कटाव रोधी कार्य के लिए करीब दो हजार प्लास्टिक बैग में मिट्टी भरकर कर रखा गया. लेकिन संबंधित ठेकेदार की लापरवाही की वजह से कटाव हो रही रहा है.  इधर मधुरपट्टी घाट के समीप भी भीषण कटाव जारी है. 


घटना पर क्या कहते है स्थानीय लोग
स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि बीते शुक्रवार को दोपहर से नदी के जलस्तर में कमी होने के साथ ही नदी के दोनों किनारे कई जगहों पर कटाव हो रहा है. हालांकि जल संसाधन विभाग के द्वारा कई जगहों पर कटाव रोधी कार्य कराया जा रहा है. लेकिन कई जगहों पर कार्य पूर्ण नहीं हो सका है.


ये भी पढ़िए- झारखंड : इस रहस्यमयी घाटी के बारे में जानकर चकरा जाएगा आपका माथा, जानें क्यों ये बन गया है चर्चा का विषय