बिहार से बीजेपी सांसद राधा मोहन सिंह और विवेक ठाकुर को मोदी सरकार ने दी बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement

बिहार से बीजेपी सांसद राधा मोहन सिंह और विवेक ठाकुर को मोदी सरकार ने दी बड़ी जिम्मेदारी

बीजेपी सांसद राधा मोहन सिंह केंद्र सरकार में कृषि मंत्री रह चुके हैं जबकि विवेक ठाकुर 2020 से राज्यसभा सांसद हैं. दोनों नेताओं को केंद्र सरकार ने बड़ी जिम्मेदारी दी है.

बिहार से बीजेपी सांसद राधा मोहन सिंह और विवेक ठाकुर को मोदी सरकार ने दी बड़ी जिम्मेदारी

पटना: पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार के पूर्वी चंपारण सीट से लोकसभा सांसद राधा मोहन सिंह (Radha Mohan Singh) को रेलवे की संसदीय स्थायी समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. राधा मोहन सिंह वर्तमान में यूपी के प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं. इसके अलावा बिहार से बीजेपी के राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर को शिक्षा, महिला, बच्चे, युवा और खेल संबंधी संसदीय स्थायी समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

बृजलाल को बनाया गया संसदीय स्थायी समिति का अध्यक्ष
इन दोनों नेताओं के अलावा बीजेपी ने उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सांसद बृजलाल को गृह मामलों की संसदीय स्थायी समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. जानकारी के अनुसार, बृजलाल उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति और जनजाति आयोग के अध्यक्ष भी है. 

कांग्रेस सासंद को भी मिला मौका
वहीं, कांग्रेस सांसद जयराम रमेश को विज्ञान और प्रौद्योगिकी, पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन पर संसदीय स्थायी समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. इधर, राधा मोहन सिंह और विवेक ठाकुर की नियुक्ति काफी अहम मानी जा रही है और इसके सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं. 

बिहार के नेताओं को प्रमोट कर
दरअसल, बिहार के दोनों सांसदों को बड़ी और अहम जिम्मेदारी दी गई है. बिहार में सत्ता परिवर्तन होने के बाद से बीजेपी लगातार राज्य के नेताओं को प्रमोट कर रही है. बिहार के करीब 5 नेताओं को किसी न किसी प्रदेश प्रभारी या सह-प्रभारी बनाया गया है. इसके अलावा बिहार में नेता प्रतिपक्ष के तौर पर भी जातीय समीकरण को देखते हुए विजय कुमार सिन्हा और सम्राट चौधरी को मौका दिया गया है. अब प्रदेश अध्यक्ष के नाम को लेकर भी चर्चा तेज है.

यह भी पढ़े- क्या लालू यादव ने मुलायम सिंह को प्रधानमंत्री बनने नहीं दिया था?

Trending news