दिल्ली में JDU की बड़ी बैठक, क्या CM Nitish लेंगे बिहार की सियासत बदलने वाला फैसला?

Bihar News:  इस बैठक में आरसीपी सिंह के मंत्री बनने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर नए चेहरे को लेकर चर्चा हो सकती है.

दिल्ली में JDU की बड़ी बैठक, क्या CM Nitish लेंगे बिहार की सियासत बदलने वाला फैसला?
सीएम नीतीश कुमार शुक्रवार को आएंगे दिल्ली (फाइल फोटो)

Patna: बिहार की प्रमुख सत्ताधारी दल जदयू की राष्ट्रीय कार्य समिति (National Working Committee of JDU Meeting) की बैठक शनिवार को दिल्ली में होने वाली है. इस बैठक में शामिल होने के लिए पटना से दिल्ली सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) समेत कई बड़े नेता पहुंच रहे हैं.

जानकारी के अनुसार, वशिष्ठ नारायण सिंह पहले से हैं दिल्ली में मौजूद हैं. बैठक को लेकर यह जानकारी आ रही है कि दो शिफ्ट में बैठक होगी. 11 बजे दिन से बैठक की शुरुआत हो जाएगी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में आरसीपी सिंह के मंत्री बनने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर नए चेहरे को लेकर चर्चा हो सकती है. बीते दिनों पार्टी की बैठक में इस बात का संकेत खुद सीएम नीतीश ने भी दिया था. 

राज्य में इस बात की चर्चा है कि उपेंद्र कुशवाहा व ललन सिंह को पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिल सकती है. इसके अलावा, नए चेहरे पर भी विचार किया जा सकता है. 
लेकिन, जो भी हो कुछ बड़ा जदयू की राष्ट्रीय कार्य समिति की बैठक में 31 जुलाई को होने वाला है. इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar), पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह (Central Minister RCP Singh) के अलावा सभी सांसद और कार्यसमिति के सभी सदस्य शामिल होंगे.

'