नीतीश के खास अधिकारी से छिना गया विभाग, पटना मेट्रो के इस अहम पद से भी हटाया गया, जानिए क्यों ?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1594507

नीतीश के खास अधिकारी से छिना गया विभाग, पटना मेट्रो के इस अहम पद से भी हटाया गया, जानिए क्यों ?

बिहार में कई विभागों के अधिकारियों का तबादला किया गया. इसमें नीतीश कुमार के पसंदीदा अधिकारियों को भी विभागों के प्रभार से मुक्त किया गया है और कईयों के विभाग बदले भी गए हैं. बता दें कि नीतीश कुमार के सबसे पसंदीदा अधिकारियों में से आनंद किशोर को भी उनके पद से हटा दिया गया है.

(फाइल फोटो)

पटना : बिहार में कई विभागों के अधिकारियों का तबादला किया गया. इसमें नीतीश कुमार के पसंदीदा अधिकारियों को भी विभागों के प्रभार से मुक्त किया गया है और कईयों के विभाग बदले भी गए हैं. बता दें कि नीतीश कुमार के सबसे पसंदीदा अधिकारियों में से आनंद किशोर को भी उनके पद से हटा दिया गया है. वहीं उन्हें पटना मेट्रो के एमडी पद से भी पद से भी प्रभार मुक्त कर दिया गया है.

आनंद किशोर के पास अब सिर्फ बिहार विद्यालय समिति के अध्यक्ष का पद है जिसका काम वह देखेंगे. उनके पास के विभाग को अरुनिश चावला को अपर मुख्य सचिव योजना विकास विभाग को नगर विकास विभाग और पटना मेट्रो एमडी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. 

वहीं धर्मेंद्र सिंह बिहार शहरी आधारभूत संरचना विकास निगम लिमिटेड के सचिव को खान एवं भूतत्व विभाग के सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. वहीं इनके पास बिहार राज्य आवास बोर्ड के प्रबंध निदेशक और जांच आयुक्त सामान्य प्रशासन विभाग का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है. इन सभी बदलावों को लेकर सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से अधिसूचना जारी कर दी गई है. नीतीश कुमार के द्वारा महागठबंधन में शामिल होकर सरकार बनाने के बाद से ही इसको लेकर चर्चाओं का बाजर गर्म था कि जल्द ही कई प्रशासनिक फेरबदल हो सकते हैं. 

 बता दें कि इस प्रशासनिक तबादलों के पीछे तेजस्वी का दबाव साफ पता चल रहा है. दरअसल तेजस्वी के पास 5 मंत्रालय हैं. इन विभागों में वह अपने मनपसंद अधिकारियों को नहीं ला पा रहे थे. वहीं तेजस्वी स्वास्थ्य विभाग, पथ निर्माण विभाग और नगर विकास एवं आवास विभाग जैसे जो विभाग उनके पास हैं वहां के अधिकारियों के काम से वह खुश नहीं थे. वहीं अब चर्चा गर्म है कि तेजस्वी और लालू यादव के दबाव में ही आनंद किशोर को नगर विकास एवं आवास विभाग के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त किया गया है. 

ये भी पढ़ें- पुलिस के हत्थे चढ़ा अश्लील गाना गाने वाला गायक, संगीतकार की भी खोज जारी

Trending news