पटनाः NEET UG 2022 Answer Key: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने नीट यूजी परीक्षा के आंसर को जारी कर दिया है. हालांकि इस बाबत अबतक एनटीए की तरफ से किसी प्रकार की अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. बता दें कि आंसर की जारी होने के बाद जो भी छात्र इस परीक्षा में शामिल हुए थे. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर अपने रिजल्ट को देख सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आधिकारिक वेबसाइट से रिजल्ट डाउनलोड करें छात्र
नीट यूजी परीक्षा के परिणाम को डाउनलोड करने के लिए छात्र सबसे पहले उम्मीदवारों को अधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाना होगा. अब होमपेज पर नीट यूजी के लिए एक लिंक दिखेगा. नीट यूजी के लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने नया पेज खुलेगा. यहां लॉगइन क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट करें. इसके बाद नीट यूजी का आंसर की आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा. इसकी हार्ड कॉपी आप अपने पास रख सकते हैं.


छात्रों को मिलेगा आपत्ति दर्ज कराने का मौका
नीट यूजी परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई को किया गया था. छात्र आंसर के साथ-साथ एनटीए द्वारा प्रश्न पत्र और छात्रों के ओएमआर शीट को भी जारी किया जाएगा. हालांकि छात्रों को आपत्ति दर्ज कराने मौका भी मिलेगा. इसके लिए आपत्ति दर्ज कराने वाले छात्रों को प्रत्येक प्रश्न के लिए शुल्क का भुगतान करना होगा.


ये भी पढ़िए- घाटशिलाः घर में सो रही महिला से दुष्कर्म की कोशिश, ग्रामीणों ने की आरोपी की पिटाई