Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2409007
photoDetails0hindi

Bihar Chief Secretary: अमृत लाल मीणा बने बिहार के नए मुख्य सचिव, सीएम से की मुलाकात

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

1/5
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

नवनियुक्त मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा ने इससे पहले शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से शिष्टाचार मुलाकात की. पटना के 1 अणे मार्ग स्थित संकल्प में सीएम नीतीश के साथ इस मुलाकात के दौरान निवर्तमान मुख्य सचिव दीपक मेहरोत्रा और मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार भी मौजूद रहे.

ब्रजेश मेहरोत्रा

2/5
ब्रजेश मेहरोत्रा

बता दें कि 31 अगस्त को शनिवार ब्रजेश मेहरोत्रा का कार्यकाल बतौर मुख्य सचिव खत्म होने के कारण पिछले कई दिनों से राज्य में नये मुख्य सचिव की नियुक्ति को लेकर चर्चा जोरों पर थी. हालांकि डीओपीटी से 29 अगस्त को एनओसी मिलने के बाद अमृत लाल मीणा का नाम लगभग तय माना जा रहा था.

बिहार कैडर आईएएस

3/5
बिहार कैडर आईएएस

30 अगस्त को अमृत लाल मीणा की सेवा पुन: उनके पैतृक कैडर बिहार को वापस करने के बाद इस नाम की पुष्टि हो गई थी.

बिहार सरकार

4/5
बिहार सरकार

बता दें कि बिहार सरकार ने अमृत लाल मीणा को केंद्र सरकार से बिहार भेजने का आग्रह किया था. अमृत लाल मीणा को बिहार के कई विभागों के लिए लंबे समय तक काम करने का अनुभव है.

अमृतलाल मीणा केंद्रीय प्रतिनियुक्ति

5/5
अमृतलाल मीणा केंद्रीय प्रतिनियुक्ति

अमृतलाल मीणा केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधान सचिव भी रह चुके हैं, इसके अलावा उन्होंने ग्रामीण विकास विभाग, कृषि विभाग और पथ निर्माण जैसे महत्वपूर्ण विभागों में भी प्रधान सचिव और अपर मुख्य सचिव की जिम्मेवारी निभा चुके हैं. अगस्त 2025 में वो मुख्य सचिव के पद से रिटायर होंगे.